सपा कांग्रेस गठवन्धन नामंकन में जुटेंगे दिग्गज…

0
1695

mqdefault

झाँसी जिले की चारो विधानसभा सीटों पर सोमवार को नामांकन के अंतिमदिन सपा-कांग्रेस गठबंधन के प्रत्याशी एक साथ नामांकन कर शक्ति प्रदर्शन करेंगे। नामांकन से पहले एक सभा होगी जिसमें दोनों पार्टियों के चारों प्रत्याशी और बुंदेलखंड के कई कद्दावर नेता मौजूद रहेंगे। यह पहला मौका होगा जब दोनों पार्टियों के स्थानीय दिग्गज नेता और प्रत्याशी एक साथ एक मंच पर नजर आएंगे। चार सीटों में से एक सीट वह है जिस पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के चुनाव लडऩे की चर्चा थी और दूसरी सीट पर मुख्यमंत्री को चुनाव लडऩे का प्रस्ताव स्थानीय विधायक ने भेजा था।
कांग्रेस समाजवादी पार्टी गठवन्धन से  बबीना सीट से प्रत्याशी यशपाल यादव, गरौठा सीट से प्रत्याशी दीप नारायण सिंह यादव, मऊरानीपुर सीट से प्रत्याशी डॉ रश्मि आर्य और झाँसी सदर सीट से कांग्रेस प्रत्याशी राहुल राय एक साथ नामांकन करेंगे।

गरौठा से लगातार दो बार विधायक रहे दीप नारायण सिंह ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को अपनी सीट से चुनाव लडऩे का प्रस्ताव दिया था लेकिन मुख्यमंत्री ने दीप नारायण को टिकट देकर मैदान में उतारा। कांग्रेस को गठबंधन में झाँसी सदर सीट हासिल हुई है जिस पर राहुल राय को प्रत्याशी बनाया गया है। मऊरानीपुर सीट पर वर्तमान विधायक डॉ रश्मि आर्य को सपा ने दुबारा प्रत्याशी बनाया है।
सोमवार को गठबंधन के प्रत्याशी नामांकन से पूर्व तालपुरा स्थित कुञ्ज वाटिका विवाह घर में सभा करेंगे। यहाँ चारों प्रत्याशियों के साथ पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता प्रदीप जैन आदित्य, राज्य सभा सांसद डॉ चंद्रपाल यादव समेत स्थानीय पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे। इस सभा के माध्यम से गठबंधन के नेता दोनों पार्टियों की एकजुटता का सन्देश देने की कोशिश करेंगे। नामंकन की अंतिम औपचारिकता के बाद सुरु होगी असली चुनावी रणनीति और चुनाव प्रचार ।

NO COMMENTS