चैकिंग के दौरान मिले 2 लाख 15 हजार रुपये…

0
284

जालौन में उरई पुलिस को चैकिंग के दौरान बडी सफलता मिली है। पुलिस ने एक शख्स के पास से बैग में 2 लाख से अधिक रुपये बरामद किये है। पुलिस ने रुपये को कब्जे में लेकर शख्स को हिरासत में लेकर पूंछतांछ शुरु कर दी है। साथ ही इस मामले की जानकारी आयकर विभाग को दे दी है।
मामला उरई कोतवाली के शहीद भगत सिंह चौराहे का है। जहाँँ पर उरई कोतवाली पुलिस निर्वाचन आयोग के निर्देश पर सघन चैकिंग अभियान चला रही है। जिससे गाडियों में लगे बैनर पोस्टर को हटवाता जा सके और पार्टियों प्रत्याशियों द्वारा किया जाने वाले धनबल के प्रयोग भी रोका जा सके। चैकिंग के दौरान पुलिस को एक शख्स बैग लेते आता दिखा। जिस पर पुलिस को कुछ सन्देह हुआ। पुलिस ने उसे रोककर बैग की तलाशी ली तो उसमें से रुपये भारी मात्रा में रुपये बरामद हुये। पुलिस ने तत्काल रुपये को अपने कब्जे लेकर शख्स को हिरासत में ले लिया और कोतवाली ले आयी। जहाँँ आलाधिकारियों को सूचना दी। सूचना मिलते ही अपर पुलिस अधीक्षक सुभाष चन्द्र शाक्य मौके पर पहुंचे और उन्होने पकडे गये शख्स से पूंछतांछ की। जिसने अपना नाम सलीम निवासी बजरिया उरई बताया। बरामद रुपये के बारे में उसने बताया कि वह अण्डा व्यापारी है और उसी की खरीद करने के लिये जा रहा था।

इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि बैग से 2 लाख 15 हजार रुपये बरामद हुये है। जिसमें अधिकांश नोट 100, 50 के साथ 10 और 20 के है। जिसमें कुछ नोट 2000 रुपये के भी है। फिलहाल पूरे मामले की जांच की जा रही है साथ ही आयकर विभाग को इसकी सूचना दे दी गयी है।