झाँसी में किया था प्रधानमंत्री ने एलान: सैनिकों ने किए आतंकी स्वाहा, लोगों ने कहा वाह-वाह

0
147

झाँसी। मंगलवार को सूरज की पहली किरण करोड़ों भारतवासियों के लिए शुभ समाचार लेकर आई। पुलवामा में देश के वीर जवानों की शहादत के बाद जिन जिस्मों में ज म हो गए थे उन पर आज वायुसेना के सैनिकों के मरहम लगा दिया। पाकिस्तान की सीमा में घुसकर ताबड़तोड़ बम बरसाए और ट्रेनिंग कै प सहित सैकड़ों आतंकवादियों को स्वाहा कर दिया। वायुसेना की इस कार्रवाई से पूरा देश झूम उठा है। लोग ढोल-नगाड़े बजाकर खुशियों का इजहार कर रहे हैं। एक-दूसरे का मुंह मीठा करा रहे हैं। कोई इसे पुलवामा का बदला तो कोई

सर्जिकल स्ट्राइक2 कह रहा है। लोगों की जुबान पर बस एक ही बात है। भारत का बदला। हर घर, गली, नुक्कड़, दुकान और ऑफिस में यही चर्चा है। सोशल मीडिया तो पटा पड़ा है भारतीय सैनिकों की कार्रवाई से भारत पाकिस्तान युद्ध की संभावनाओं पर भी खूब चर्चा हो रही है। मोदी सरकार के इस साहसिक कदम और वीर सैनिकों के शौर्य पर समाज के विभिन्न वर्गों के लोगों से बात कर हमने उनकी नब्ज टटोली।


देशवासियों के लिए गर्व का दिनपेश से शिक्षक अशोक तिवारी का कहना है कि आज देशवासियों के लिए गर्व का दिन है। आतंकवादियों ने कश्मीर में हमारे बेगुनाह सैनिकों की हत्या कर हमें खुली चुनौती दी थी। ऐसे में यदि सरकार बदला नहीं लेती तो भविष्य में हमे और बड़ी कीमत चुकानी पड़ती। सरकार ने सही वक्त पर सही निर्णय लिया है।


सर्जिकल स्ट्राइक-2 से भारत ने साबित कर दिया योगिता अग्रवाल कहती है कि सर्जिकल स्ट्राइक-2 से भारत ने साबित कर दिया है कि हम जब भी चाहे पाकिस्तान को उसके घर में घुसकर मार सकते हैं। अब हमें सरकार की नीयत पर कोई सवाल नहीं करना चाहिए। मोदी सरकार की कथनी और करनी में कोई अंतर नहीं हैं।


शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि करन पटवा कहते हैं कि आज की कार्रवाई पुलवामा के शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि है। शहीद के जवानों की आत्मा को शांति मिलेगी। शहीदों के परिजनों के कलेजे को भी ठंडक मिलेगी। भारत सरकार ने बदला लेकर आतंकवादियों में खलबली मचा दी है। उन्हें अब अपने किए की सजा मिलेगी।
हमारे धैर्य की भी एक सीमा है

जागृति खंडेलवाल का कहना है कि पाकिस्तान ने हमारे देश में वर्षों से अघोषित युद्ध छेड़ रखा है। हमारे धैर्य की भी एक सीमा है जिस दिन भारत सरकार पूरी ताकत से पाकिस्तान पर आक्रमण कर देगा उसका नामों निशान मिट जाएगा। इस बार सरकार ने आतंकवादियों को सटीक जबाव दिया है।


माकूल जवाब देने में भी सक्षम है

रेखा राठौर का कहना है कि भारत शांतिप्रिंय देश है। हमारे देश की एकता व अखंडता पर कोई ऑच आई तो हम दुश्मनों को माकूल जवाब देने में भी सक्षम है। इस बार पाकिस्तान से आरपार की जंग हो ही जानी चाहिए। हम कब तक जवानों की शहादत पर चुप रहेंगे।