बुंदेलखंड के गौरव हिमांशु दुबे को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया सम्मानित

0
114

उत्तर प्रदेश के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के 5 कालिदास मार्ग में गृह प्रवेश के बाद नवरात्र के मौके पर  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास पर पहुंचे. यहाँ योगी ने नवनिर्वाचित विधायकों को फलाहार पार्टी दी तो वहीँ बीजेपी को जबर्दस्त जीत दिलाने के लिए दिन रात एक करने वाले पार्टी कार्यकर्ताओं को भी सम्मानित किया. देश भर के प्रमुख कार्यकर्ताओं में झाँसी जिले के रहने वाले हिमांशु दुबे को भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सम्मानित किया. इस दौरान कई पार्टी नेता और कार्यकर्ता जोश से भर गए. इस सम्मान के बाद हिमांशु ने अपनी ख़ुशी जाहिर करते हुए कहा है कि उन्होंने बीजेपी में रहकर जो संगठन का कार्य कर तपस्या की थी, आज उसका फल मिल गया. यह मेरे जीवन का एतिहासिक पल था, जिसे में जिन्दगी भर नहीं भुला पाउँगा.

 

-मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गृह प्रवेश के बाद पार्टी नेता व कार्यकर्ताओं को पहले दिन आमंत्रण दिया. इस दौरान योगी ने एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन कर उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी को 325 सीटों पर एतिहासिक जीत दिलाने में अहम् रोल अदा करने वाले पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं को सम्मानित किया. कई नेताओं की पीठ ठोकते हुए योगी ने उन्हें शाल और स्मृति चिन्ह भेंट किया. इस मौके पर बुंदेलखंड के झाँसी निवासी हिमांशु दुबे को भी मुख्यमंत्री ने सम्मानित किया. हिमांशु वर्तमान में बीजेपी के प्रदेश मिडिया सह प्रभारी बनाये गए हैं.

 

लोकसभा चुनाव में अच्छे काम के बाद हिमांशु को मिली जिम्मेदारी

झाँसी जिले की गरौठा तहसील में समथर के रहने वाले हिमांशु दुबे आरएसएस से लम्बे समय से जुड़े रहे हैं. वह झाँसी जिले में बीजेपी के प्रमुख पदों पर रह चुके हैं. हिमांशु तीन साल पूर्व लोकसभा चुनाव तक झाँसी जिले के मिडिया प्रभारी रहे. उमा भारती के चुनाव के दौरान हिमांशु ने झाँसी लोकसभा में कमान संभाली और यहाँ कई साल बाल बीजेपी को जीत दिलाने में अहम् रोल अदा किया . और इसके उपरांत  उन्हें  पार्टी की ओर से  पश्चिम बंगाल  के उपचुनाव  के लिए  भेजा गए  जहां  उपचुनाव में  भाजपा को  जीत हासिल हुई  वही हिमांशु की इसी कार्यशैली से प्रभावित होकर प्रदेश बीजेपी ने उन्हें लखनऊ बुलाकर प्रदेश मिडिया की जिम्मेदारी सौंप दी. मुख्यमंत्री ने  अपने 5 कालिदास आवास पर विधायकों को फलाहार कराया और उन्हें अंगवस्त्र तथा स्मृति चिन देकर सम्मानित किया. इस मौके पर प्रदेश के दोनों उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य और दिनेश शर्मा के साथ-साथ राज्य के कई मंत्री मौजूद रहे. बुंदेलखंड के विधायकों में गरौठा विधायक व किसान नेता जवाहर लाल राजपूत. रवि शर्मा. राजीव सिंह परीक्षा आदि मौजूद रहे.

NO COMMENTS