21 को आएगी रेड रिबन एक्सप्रेस

0
213

डीएम ने व्यापक प्रचार-प्रसार करने के दिए निर्देश, ग्राम प्रधानों व ग्राम विकास अधिकारियों को एडस जागरुकता प्रशिक्षण दिलाने का भी दिया सुझाव

21 नवंबर को झांसी आ रही रेड रिबन एक्सप्रेस का अवलोकन अधिक से अधिक लोग करें इसकी कवायद शुरू कर दी गई है। जिलाधिकारी ने गांव-गांव ट्रेन के आगमन का प्रचार करने तथा लोगों को रेलवे स्टेशन तक लाने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं।

कलेक्ट्रेट के गांधी सभागार में आयोजित रेड रिबन एक्सप्रेस परियोजना फेस थ्री की जनपद स्तरीय आर्गनाइलिंग कमेटी की बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी गौरव दयाल ने कहा जनपद के सभी स्कूलों के बच्चे इस ट्रेन का अवलोकन अवश्य करें। सूचना सभी विद्यालयों को दी जाए। ग्रामीण क्षेत्रों में प्रचार-प्रसार के लिए एम्बूलेंस का भ्रमण कराया जाए। ट्रेन का अवलोकन कराने के लिए ग्रामीण क्षेत्र से लोगों को निशुल्क आने-जाने की व्यवस्था की जाए। नगर में जगह-जगह पोस्टर, बैनर व होर्र्डिंग लगाए जाएं ताकि अधिक से अधिक संख्या में लोग ट्रेन का भ्रमण करें और जानकारी प्राप्त करें। डीएम ने बताया 21 व 22 नवंबर को झांसी रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म 6 पर खड़ी रहने वाली उक्त टे्रन प्रात: 9 से सायं 6 बजे तक लोगों के अवलोकनार्थ उपलब्ध रहेगी। उन्होंने एचआईवी/एडस विषय पर जागरुकता के लिए 60-60 ग्राम प्रधानों व ग्राम विकास अधिकारियों को प्रशिक्षण दिए जाने की व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए। डीएम ने अन्य विभागों को भी ट्रेन के पास प्रदर्शनी लगाने के लिए कहा है। बैठक में सीएमओ डा. विनोद यादव, डा. एके त्रिपाठी, डीपीआरओ के के सिंह आदि मोजूद रहे।