16 को दिल्ली में धरना देंगे सांसद-विधायक

0
223

सागर- सागर मेडिकल कॉलेज को मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया (एमसीआई) द्वारा मान्यता संबंधी रिपोर्ट जारी नहीं करने के विरोध में बुंदेलखंड के सांसद- विधायक 16 सितंबर को दिल्ली में एक दिवसीय धरना देंगे। सांसद भूपेंद्र सिंह ठाकुर के अनुसार नई दिल्ली स्थित एमसीआई मुख्यालय के सामने आयोजित इस धरने का नेतृत्व प्रदेश भाजपा अध्यक्ष एवं सांसद नरेंद्र सिंह तोमर करेंगे।

श्री सिंह के अनुसार केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री गुलाम नबी आजाद एवं एमसीआई के चेयरमैन डॉ. देसाई को इस संबंध में 12 सितंबर को सूचित किया जा चुका है। भेजे गए फैक्स में लिखा गया है कि एमसीआई द्वारा मान्यता देने में हीला-हवाली की जा रही है। जिसके चलते यहां एडमिशन प्रक्रिया अटकी हुई है। धरने में टीकमगढ़ सांसद वीरेंद्र कुमार, दमोह सांसद शिवराजसिंह लोधी, खजुराहो सांसद जितेंद्रसिंह बुंदेला मुख्य रूप से शामिल होंगे।

सांसद श्री सिंह का कहना है कि एमसीआई द्वारा संभाग के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है। अनुसूचित जाति एवं पिछड़ा वर्ग बाहुल्य क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधाओं में बढ़ोतरी की जरूरत है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की मंशानुसार बना कॉलेज प्रदेश के अन्य सरकारी कॉलेजों की अपेक्षा सबसे अत्याधुनिक है। अगर कॉलेज शुरू होता है तो स्थानीय लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए भोपाल, जबलपुर या इंदौर नहीं भागना पड़ेगा।

मेडिकल कॉलेज को एक बड़ी जरूरत बताते हुए सांसद ने क्षेत्र के कांग्रेसी विधायकों से भी धरने में शामिल होने की अपील की है। उनका कहना है कि मेडिकल कॉलेज क्षेत्र के विकास में मील का पत्थर साबित होगा। विधायकों-सांसदों को दलगत राजनीति से ऊपर उठकर संघर्ष के लिए आगे आना चाहिए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जनप्रतिनिधियों को पत्र भेजकर धरने में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया जा रहा है।