13 लाख का घी पकड़ा

0
235

ग्वालियर- ट्रांसपोर्ट नगर से गुरुवार को एक बार फिर 13 लाख रुपए की देसी घी पकड़ा गया। जांच दल ने मिलावटी होने के संदेह में घी के नमूने लिए। छह दिन पहले पकड़े गए 20 लाख रुपए के घी को लेकर अभी तक किसी ने भी दावा प्रस्तुत नहीं किया है। इसी कारण पकड़े गए घी के न तो नमूने हो सके हैं, न उसे नष्ट किया गया है। पकड़े गए घी के नष्ट करने के लिए प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गई है।

अपर कलेक्टर वेदप्रकाश के नेतृत्व में राजस्व व खाद्य एवं औषधि प्रशासन के संयुक्त दल ने शाम को ट्रांसपोर्ट नगर में आरके डेयरी प्रोडक्ट प्रतिष्ठान पर छापा मारा। खबर थी कि यहां भारी मात्रा में मिलावटी घी को पैक कर कहीं भेजने की तैयारी की जा रही है। इसी सूचना के आधार पर जब जांच की गई तो यहां लगभग साढ़े छह हजार लीटर तैयार व अधबना घी मिल गया। डिब्बों में पैक मिला घी छप्पन भोग, डेयरी मिल्क, श्री केसरी, सुदर्शन व मरुधर व अंजलि ब्राण्ड में है।

खाद्य निरीक्षक धर्मेद्र सोनी व सतीश धाकड़ ने सभी ब्राण्डों के तीन-तीन नमूने जांच के लिए एकत्रित कर जब्ती की कार्रवाई की। इसके बाद जब्त घी परिसर में मौजूद आरके डेयरी प्रोडक्ट के स्टाफ के हवाले कर दिया गया। नमूनों की जांच रिपोर्ट आने के बाद प्रतिष्ठान संचालक व जब्त घी को लेकर अगली कार्रवाई की जाएगी। एडीएम वेदप्रकाश ने बताया कि 13 लाख रुपए कीमत का घी जब्त कर लिया गया है।