स्मार्ट कार्ड धारक जिला अस्पताल में इलाज करायें

0
112

चित्रकूट- जिला चिकित्सालय में अब स्मार्ट कार्ड धारक अपना इलाज करा सकेंगे। बुधवार को जिलाधिकारी ने जिला चिकित्सालय में इस योजना का शुभारंभ किया।

जिलाधिकारी हृदेश कुमार ने कहा कि गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करने वाले लोगों को तीस हजार रुपये तक के नि: शुल्क इलाज की व्यवस्था की गई है। जिसके तहत बीपीएल परिवारों को आईसीआईसीआई की लोमबार्ड संस्था द्वारा स्मार्ट कार्ड बनाये गये हैं। उन्होंने कहा कि गांव में शिविर लगाकर कम से कम डेढ़ हजार बीपीएल परिवारों का इलाज किया जाय। इससे ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को इस सुविधा के बारे में जानकारी बढ़ेगी।

मुख्य चिकित्साधिकारी डा. आर के निरंजन ने कहा कि स्मार्ट कार्ड धारकों की संख्या जनपद में 29554 है। पहले कुछ प्राइवेट चिकित्सालयों को भी योजना से जोड़ा गया था, परंतु अब जिले भर के कार्ड धारक सिर्फ जिला चिकित्सालय व जानकीकुंड चिकित्सालय में अपना इलाज करा पायेंगे। जिला चिकित्सालय के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. डी आर सिंह ने कहा कि स्मार्ट कार्ड धारक परिवार के पांच सदस्यों का मुफ्त इलाज करा पायेगा। इस मौके पर डा. विष्णु गुप्ता, डा. एसपी राजपूत, डा. एम आर अंबेडकर, डा. करन गौतम, डा. अमरेश कुमार, डा. अनिल कुमार, डा. आर के राव व शराफत हुसैन आदि मौजूद रहे।