स्कूल के लिए 2.8 करोड़ का प्रस्ताव

0
231

टीकमगढ़- पीडब्ल्यूडी विभाग ने शहर की नजरबाग  गर्ल्स हायर सेकंडरी स्कूल के नए भवन निर्माण के लिए 2 करोड़ 82 लाख 29 हजार रुपए का एस्टीमेट तैयार किया है।

नजरबाग  गर्ल्स स्कूल परिसर में हायर सेकंडरी, हाईस्कूल, मिडिल और प्राइमरी स्कूल संचालित हैं। करीब तीन हजार छात्राएं इन स्कूलों में प्रतिदिन पढ़ने के लिए आती है। स्कूल में छात्राओं की संख्या अधिक होने की वजह से स्कूल दो शिफ्ट में चल रही है। स्कूलों के भवन राजाशाही के समय के हैं। भवन पुराने होने की वजह से बुरी तरह जर्जर हो गए हैं। इन्हें पीडब्ल्यूडी विभाग ने डेड घोषित कर दिया है। इसके बाद भी स्कूल पुराने डेड भवनों में संचालित हो रही है।

टीकमगढ़ पीडब्ल्यूडी विभाग ने गर्ल्स हायर सेकंडरी स्कूल के नए भवन का एस्टीमेट तैयार किया है। एस्टीमेट में स्कूल की कक्षाओं के लिए एक हजार फीट और 360 फीट जगह बरामदे के लिए सुनिश्चित की गई है। इतनी जमीन में 54 क्लास रूम और 54 बरामदे बनेंगे। इसके अलावा टायलेट और बाथरूम के लिए अलग से जगह की जरूरत पड़ेगी।

पीडब्ल्यूडी विभाग के ईई सुभाष जैन के अनुसार स्कूल भवन निर्माण के लिए कच्चा एस्टीमेट तैयार किया गया है। तैयार किए गए प्रस्ताव में स्कूल बनाने 282.29 लाख रुपए का बजट बनाया गया है। पीडब्ल्यूडी ने तकनीकी प्रतिवेदन तैयार करके शिक्षा विभाग को सौंप दिया है।