सुरक्षित चलने के लिये प्रतिबद्ध हैं तो दुर्घटना नही हो सकती-एआरटीओ

0
120

परिवहन विभाग गोष्ठी करके सड़क सुरक्षा सप्ताह मना रहा है। परिवहन विभाग के कर्मियों के साथ स्वम् एआरटीओ खुद ही लोगों को सुरक्षित यातायात के लिये प्रेरित कर रहे हैं। एआरटीओ मुख्यालय के बस स्टैंड एवं सीतापुर में पम्पलेट बांटकर लोगों को जागरुक कर रहे हैं तथा लोगों से सुरक्षित चलने के लिये अपील भी की हैं।

सड़क सुरक्षा सप्ताह के जागरूकता अभियान के बारे मे सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी ए.के सोनकर कहते हैं कि भले ही सड़कों पर वाहनों की संख्या कितनी हो पर अगर आप खुद ही सुरक्षित चलने के लिये प्रतिबद्ध हैं तो दुर्घटना नही हो सकती। पम्पलेटों को बांटने के पीछे लोगों को जागरुक करने का उद्देश्य बताते हुये कहते हैं कि यदि समाज यातायात के नियमों का पालन करे तो दुर्घटनाओ से बचा जा सकता हैं,सड़क सुरक्षा सप्ताह के जागरूकता अभियान कार्यक्रम के अंतर्गत सीतापुर में गोष्ठी की गई। गोष्ठी में ओवर लोडिंग रोकने व बाइक में तीन सवारी न बैठकर चलने के साथ ही यातायात के नियमों का पालन करने की जानकारी दी गई। इसके साथ ही मुख्यालय के बस स्टैंड पर व्यवसायिक वाहनों के शीशों को आधा काला करवाया गया।

सोनकर ने बताया कि 7 जनवरी को चित्रकूट इंटर कालेज के पास बाम्बे आप्टिकल्स में वाहन चालको का नेत्र परीक्षण कराया जायेगा। इस मौके पर कार्यालय प्रभारी प्रमोद कुमार के साथ अन्य कर्मी मौजूद रहे।

NO COMMENTS