सामाजिक समरसता और रामराज्य अर्थात आदर्शराज की स्थापना हमारा संकल्प है

0
175

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी ने आज केन्द्र की यूपीए सरकार के भ्रष्टाचार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के गंभीर आरोपों में घिरे गृह मंत्री पी0 चिदम्बरम की जगह संसद में नहीं तिहाड़ जेल में बंद ए0राजा के बगल में है। भाजपाध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री मायावती ने भ्रष्टाचार की सीमाओं को तोड़ दिया है। उन्होंने आरोप लगाया कि दिल्ली की लूट देखकर लखनऊ की रानी ने कहा कि तुम दिल्ली लूटो हम यूपी लूटगें। श्री गडकरी आज झांसी के मउरानीपुर में भाजपा द्वारा आयोजित विशाल जनसभा को संबोधित कर रहेे थे।
सभा को संबोधित करते हुए श्री गडकरी ने कहा कि यूपीए सरकार में ए0 राजा ने 2-जी स्पेक्ट्रम में 1 लाख 76 हजार करोड़ का घोटाला किया, कलमाड़ी ने कामनवेल्थ खेलों में 76 हजार करोड़ का घोटाला किया। मैं पूछना चाहता हॅू कि जब कलमाड़ी और राजा अन्दर हैं तो इसमें शामिल चिदम्बर बाहर क्यों हैं ? पिछले चुनाव में जनता ने सपा का गुण्डाराज हटाने के लिए बीएसपी को सत्ता सोैंपी। उन्होंने आरोप लगाया कि सतीश मिश्र व मायावती के भाइयों ने बोगस कम्पनियाॅं बनाकर 10 हजार करोड़ का घोटाला किया। यदि मायावती को यह आरोप गलत लगे तो वह हमारे ऊपर मानहानि का दावा करें। मैं प्रमाण दुंगा। उन्होनंे कहा कि आज उ0प्र0 की हालत यह है कि गांव में सड़कें नहीं हैं, उद्योगों के लिए विजली नहीं है। नौजवानों के लिए रोजगार नहीं है। नए उद्योग नहीं लग रहे हैं और किसानों को समय पर सिंचाई के लिए पानी, खाद और बीज उपलब्ध नहीं है। गांव, गरीब, किसान, मजदूरों  की हालत खस्ता है। उन्होंने कहा कि भाजपा जातिवाद व सम्प्रदायवाद की राजनीति नहीं करती। सामाजिक समरसता और रामराज्य अर्थात आदर्शराज की स्थापना हमारा संकल्प है। हर खेत को पानी, हर हाथ को काम और गरीबों को हम रोजी-रोटी देना चाहते हैं।
श्री गडकरी ने कहा कि बंुदेलखंड वीरों की भूमि है, महारानी लक्ष्मीबाई और आल्हा-ऊदल की वीर भूमि से हम चुनावी रण संग्राम की शुरूआत कर रहे हैं। भय,भूख, भ्रष्टाचार के खिलाफ संघर्ष हमारी प्राथकिताओं में है। उन्होंने कहा कि मैं कांगे्रस से पूछना चाहता हॅू आजादी के 63 वर्ष पूरे होने के बाद भी गांव-गरीब-मजदूर और किसानों की तकलीफें दूर क्यों नहीं हुई ? किसान आत्महत्या क्यों कर रहा है ? नवजवान बेरोजगार क्यों है ? महंगाई के कारण गरीबों का जीना दूभर हो गया है। दिन-प्रतिदिन नेता धनवान और जनता गरीब हो रही है। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि  भाजपा विकास की राजनीति करती है, मा0 अटल जी के शासन में पूरे भारत में सड़कों का जाल बिछाने का जो काम किया गया वह अद्भुद है। अटल जी के शासन में जरूरी चीजों के क्या दाम थे उसको जनता याद करे। आज पेट्रोल महंगा है, खाद्य वस्तुएं महंगी हैं, खाद और बीज की कालाबाजारी हो रही है। गेहूं सस्ता है लेकिन बे्रड, विस्कुट महंगे हैं। टमाटर सस्ता है लेकिन टोमेटो साॅंस महंगी है अर्थात किसानों के उत्पादन तो सस्ते हैं लेकिन उन उत्पादों से फैक्टरी में बनी चीजें महंगी हैं।
श्री गडकरी ने कहा कि  हम उ0प्र0 में रामराज्य स्थापित करना चाहते हैं, जहां कोई भूखा नहीं रहेगा, माॅं-बहनों के साथ बलात्कार नहीं होगा, सबको न्याय मिलेगा। उ0प्र0 में एक बार फिर विकास का सूरज निकलेगा अंधेरा मिटेगा और कमल खिलेगा।
राष्ट्रीय नेता एवं म0प्र0 की पूर्व मुख्यमंत्री उमाश्री भारती ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मायावती जी की भ्रष्ट और चोर सरकार में गरीबों के पेट और मुंह सूख कर रह गए हैं। इस भ्रष्ट सरकार में सबसे ज्यादा अन्याय गरीबों और दलितों के साथ हुआ है। इसीलिए भाजपा ने अपना चुनाव अभियान बंुदेलखंड में दलित प्रत्याशी की विधानसभा सीट से शुरू किया है।  उन्होंने कहा कि मायावती जिस वर्ग के बल पर सत्ता र्में आइं उसी वर्ग का सबसे ज्यादा अपमान हुआ। दलित एवं पिछड़े वर्ग की महिलाओं की अस्मत लूटी गई। केन्द्र व प्रदेश की सत्ता में बैठे लोग अहंकारी हैं। हम सुशासन लाना चाहते हैं जिसमें हर गरीब को न्याय, रोटी और रोजगार की व्यवस्था होगी।
इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष शिव प्रताप शुक्ल, स्वतंत्र देव ंिसह, क्षेत्रीय अध्यक्ष कुंवर मानवेन्द्र सिंह आदि लोग मौजूद थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

NO COMMENTS