सरकार ने क्या किया- ज्योतिरादित्य

0
205

ग्वालियर- शनिवार को ग्वालियर प्रवास पर आए केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग राज्यमंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा है कि सूखा राहत के मामले में बार-बार केंद्र सरकार पर आरोप लगाने से पहले प्रदेश की भाजपा सरकार और उसके मुखिया शिवराज सिंह चौहान जनता को ये बताएं कि सूखा राहत के लिए वे खुद क्या प्रयास कर रहे हैं?

केंद्रीय राज्यमंत्री श्री सिंधिया ने कहा कि राज्य सरकार की भी अपनी जिम्मेदारी है और उसे वह पूरी करना चाहिए। सूखा राहत के लिए मुख्यमंत्री को पहले जनता के सामने यह बताना चाहिए कि पीड़ितों को राहत के लिए वह खुद क्या कर रही है और केंद्र सरकार से किस तरह की मदद मांग रही है? उन्होंने कहा कि इसी तरह बिजली का मुद्दा हो या कोयले का अथवा किसानों का, भाजपा को हर मामले में कांग्रेस को कोसने की आदत हो गई है।

एक सवाल पर उन्होंने कहा कि शुक्रवार को गोहद के चुनावी दौरे पर आए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मालनपुर में उद्योगपतियों की बैठक ली और अंचल के लोगों को विकास की गारंटी भी दी। अफसोस इस बात का है कि उन्हें यह सब चुनाव के समय ही क्यों याद आ रहा है? श्री सिंधिया ने कहा कि शिवपुरी विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव के दौरान भी सीएम ने क्षेत्र की जनता से 72 वादे किये थे पर चार साल में उनमें से मात्र छह ही पूरे हो पाए।

यही हाल प्रदेश में औद्योगिक निवेश के मामले का है। इन्वेस्टर्स मीट के माध्यम से अरबों के करार हुए पर हकीकत में कितने उद्योगपतियों ने निवेश किया? आखिर सरकार की कथनी-करनी में अंतर क्यों है? गोहद विधानसभा क्षेत्र के उप चुनाव के नतीजे के सवाल पर श्री सिंधिया ने कांग्रेस की जीत की बात कही।