समस्याओं को लेकर छात्र परेशान थे

0
221

चित्रकूट- जवाहर नवोदय विद्यालय में छात्रों द्वारा प्रबंध तंत्र के खिलाफ विद्यालय से भागकर प्रदर्शन करने के मामले में भारतीय मानवाधिकार एसोसिएशन की टीम ने विद्यालय पहुंचकर सभी पहलुओं की जांच की।

रविवार को एसोसिएशन के मंडल उपाध्यक्ष विनोद कुमार मिश्र के नेतृत्व में गठित टीम सुशील द्विवेदी, कल्लू विश्वकर्मा, बालकृष्ण मिश्रा, कैलाश सोनी व राजीव सेन  ने विद्यालय का दौरा किया। इस दौरान टीम ने विद्यालय के शिक्षकों, छात्र व छात्राओं से अलग-अलग बैठकर बातचीत की। इसके बाद टीम ने भोजनालय, आवास, अध्यापन कक्ष, पेयजल, विद्युत व अन्य स्थानों को देखा। इसी दौरान एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष जितेंद्र उपाध्याय ने विद्यालय के प्रधानाचार्य वी के कुलश्रेष्ठ से कहा कि विद्यालय के अध्यापकों व स्टाफ द्वारा छात्रों के साथ कोई भी अमानवीय व गैर जिम्मेदार पूर्ण व्यवहार न करे।

मंडल उपाध्यक्ष विनोद मिश्रा ने कहा कि छात्र-छात्राओं से बातचीत पर यह स्पष्ट हुआ है कि उनमें असंतोष व्याप्त है। तमाम समस्याओं को लेकर छात्र परेशान रहते है। अध्यापकों से शिकायत करने के बावजूद समस्या समाधान न होने के कारण ही छात्रों ने विद्यालय से भागने जैसा दुस्साहस किया था। छात्रों की मंशा सिर्फ जिले के उच्चाधिकारियों को अपनी समस्या से अवगत कराना था। उन्होंने प्रधानाध्यापक से अखिलेश नारायण जायसवाल नामक छात्र को विद्यालय में वापस लिये जाने की मांग की।