सत्तारूढ़ दल के नेता मंत्री विधायक बुंदेलखंड की अस्मिता के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं

0
135

hamirpur-me-shri-karaj-mishra-ji-5भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं चुनाव अभियान समिति के प्रमुख कलराज मिश्र ने आज कहा कि सत्तारूढ़ दल के नेता मंत्री विधायक बुंदेलखंड की अस्मिता के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। उन्होंने युवती कमला कुशवाहा साथ बलात्कार को लेकर आरोपों के जद में आए मंत्री दद्दू प्रसाद के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार करने की मांग करते हुए कहा कि दद्दू प्रसाद को तत्काल बर्खास्त कर पूरे मामले की सीबीआई जांच कराई जाए।
श्री मिश्र आज जनस्वाभिमान यात्रा के दूसरे चरण की शुरूआत के अवसर पर रामलीला मैदान में आयोजित विशाल जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि बिना किसी न्यायिक प्रक्रिया के बलात्कार के आरोपी अपने मंत्री को क्लीन चिट देकर मुख्यमंत्री ने महिलाओं का अपमान किया है। उन्होंने बसपा सरकार को अपराधियों दुराचारियों की शरणस्थली बताते हुए कहा कि दुराचार से पीडि़त कमला कुशवाहा के कलम बंद बयानों के बावजूद अभी तक आरोपित मंत्री के खिलाफ कोई कार्रवाई क्येां नहीं की गई।
उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड के विकास को लेकर केन्द्र व राज्य सरकार सियासत कर रही हैं अपने उपज का सही लागत मूल्य ने मिलने से किसान परेशान है। नहरों में पानी नहीं हैं निजी नलकूप चलाने के लिए बिजली नहीं है। किसानों की फसल बरबाद हो रही है। उन्होंने भुखमरी और कर्ज से परेशान होकर किसानों द्वारा आत्महत्या किए जाने की बढ़ती हुई घटनाओं पर गहरी चिन्ता व्यक्त करते हुए कहा भाजपा शासनकाल में हमने बंुदेलखंड के चहुमुखी विकास के लिए 9 हजार करोड़ रू0 की योजनांए बनाई थी तथा बंुदेहखंड विकास निधी की स्थापना की थी। उन्होंने कहा कि भाजपा के शासनकाल में बनी योजनाओं का क्रियान्वयन नहीं कराया।
श्री मिश्र ने कहा कि बुंदेलखंड के विकास के नाम पर पैकेज की घोषणा की गई लेकिन विकास नहीं हुआ। पूरे बुंदेलखंड में अवैध खनन का कारोबार सत्ताशीर्ष के संरक्षण में बड़े पैमाने पर चल रहा है।  माया टैक्स के नाम पर रंगदारी, वसूल की जा रही है। उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड में हो रहे अवैध खनन  के कारोबार को यदि तत्काल बंद नहीं किया गया तो बुंदेलखंड विनाश की दिशा में बढ जाएगा।     उन्होंनेे वादा किया कि भाजपा के सत्ता में आने पर बंुदेलखं डमें सड़कों-नहरों-पुलों का जाल बिछाया जाएगा, किसानों को एक प्रतिशत ब्याज पर ऋण मुहैया कराया जाएगा और किसान बीमा योजना लागू करने के साथ-साथ मध्य प्रदेश की तर्ज पर उ0प्र0 में भी लाडली योजना लागू की जाएगी।
ghatampur-me-shri-kalraj-mishra-ji-1सभा को संबोधित करते हुए भाजपा की वरिष्ठ नेता एवं मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा श्री भारती ने कहा कि उ0प्र0 की सरकार जनता के स्वाभिमान के साथ खिलावाड़ कर रही है। जिनकों आधार बनाकर बसपा ने प्रदेश में सरकार बनाई और सरकार बनने के बाद सत्तारूढ़ दल ने उन्हीं को लूट लिया। बुंदेलख्ंाड की पैकेज का पैसा डंकार लिया गया। यहां की जैसी खराब सड़कें कहीं नही हैं। सपा-बसपा- अपराधियों भ्रष्टाचारियों के बलबूते सरकार बनाती है। भाजपा भ्रष्टाचारियों को टिकट नहीं देगी। मायावती पर कटाक्ष करते हुए कहा कि मायावती द्वारा पहने हुए आभूषण गरीबों के खून चूस कर बने हैं कि ना कि उनके बाप दादाओं की सम्पत्ति है। बसपा को भ्रष्टाचारियों और अपराधियों की शरण स्थली बताते हुए इनके भ्रष्टाचार की जांच कराने व अवैध रूप से अर्जित सम्पत्ति को जब्त कर उसमें स्कूल, कालेज खोलने का आश्वासन दिया।
उन्होंने कहा कि दलितों एवं पिछड़ों पर राजनीति करने वाले लोग करोड़पति हो गए जबकि गरीब और गरीब हो गया। उन्होंने कहा कि मीडिया ने राहुल गांधी को युवा नेतृत्व के रूप में खूब प्रचारित किया लेकिन राहुल अपने क्रियाकलापों से खुद ही प्रदेश की मुख्य राजनैतिक धारा से बाहर हो गए।
प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मायावती जिन लोगों का समर्थन प्राप्त कर सत्ता में आई थी उन्हीं लोगों का सर्वाधिक उत्पीड़न हुआ। बसपा शासनकाल में सर्वाधिक उत्पीड़न दलित और पिछड़ों को झेलना पड़ा। श्री शाही ने उ0प्र0 शासन पर करारा प्रहार करते हुए बसपा सरकार को भ्रष्टाचारियों की सरकार बताया और कहा कि भाजपा की सरकार आने पर भ्रष्टाचारियों की सम्पत्ति जब्त कर उस धन से कमजोर तबको के लोगों के कल्याण कार्यक्रम करेगी। उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड की गरीब जनता और  किसानों की बदहाली के लिए केन्द्र सरकार द्वारा मायावती सरकार पूर्णतया दोषी है।
hamirpur-me-shri-karaj-mishra-ji-2श्री शाही ने आम जनता से सवाल करते हुए कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा बंुदेलखंड के 80 हजार करोड़ का पैकेज कहां गया। पूरे बुंदेलखंड में पानी नहीं, बिजली नहीं, किसानों के लिए डी0ए0पी0 यूरिया की उपलब्धता नहीं। श्री शाही ने जातिवादी की राजनीति के लिए सपा बसपा और कांगे्रस को दोषी ठहराते हुए कहा कि जातिवाद की राजनीति कर इन दलों ने उ0प्र0 की जनता के साथ मजाक किया। उन्होंने अपने संकल्प को दोहराते हुए कहा कि भाजपा के सत्ता में आने पर हम उ0प्र0 को उत्तम प्रदेश बनाएंगे।
राष्ट्रीय प्रवक्ता रामनाथ कोविन्द ने बसपा सरकार पर प्रहार करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री बताएं बगैर रिश्वत लिए कितने दलितों को रोजगार दिया, कितने दलित बाहुल्य बस्तियों में स्कूल खुलावाए तथा उनके हित के लिए क्या-क्या किया इसका खुलासा करें।
आज हमीरपुर से शुरू हुई यह यात्रा घाटमपुर, जहांनाबाद, बिन्दकी, जुनिहा, सहेली, फतेहपुर, मलवां, मुरीदपुर, चैडगरा, औंग, सरसौल, रामादेवी होते हुए सायं कानपुर पहंुचेगी तथा कल प्रातः 11 बजे कानपुर से प्रस्थान करेगी। यात्रा के साथ प्रमुख रूप से पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डा0 रमापति राम त्रिपाठी, प्रदेश उपाध्यक्ष शिवप्रताप शुक्ल, स्वतंत्र देव सिंह, क्षेत्रीय मंत्री हनुमान मिश्रा, प्रदेश सहमीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित, किसान मोर्चा महामंत्री दिनेश दुबे, सुजीत सिंह, क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी बी0डी0राय आदि प्रमुख रूप से रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

NO COMMENTS