शिक्षक दिवस के मौके पर समारोह का आयोजन

0
132

बांदा- शिक्षक दिवस के मौके पर सेवामुक्त एवं राष्ट्र और राज्य पुरस्कार प्राप्त शिक्षक-शिक्षिकाओं को सम्मानित किया जायेगा। इसके लिए आर्य कन्या इंटर कालेज में समारोह का आयोजन किया गया है।

पूर्व राष्ट्रपति स्व. डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिन के मौके पर मनाये जाने वाले शिक्षक दिवस को उल्लासपूर्वक मनाने के लिए आर्य कन्या इंटर कालेज में सभी तैयारियां पूरी की जा चुकी है। इस अवसर पर सेवानिवृत्त शिक्षकों के सम्मान में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन होगा। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ओमकार राणा ने बताया कि सुबह 11 बजे से आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में राष्ट्र, राज्य पुरस्कार प्राप्त शिक्षक-शिक्षिकाओं को आमंत्रित किया गया है।

शिक्षक दिवस को मनाने के लिए छात्र-छात्राओं ने भी तैयारियां की हुयी हैं। उन्होंने अपने गुरुजनों को उपहार देने के लिए शुक्रवार को बाजार में खरीदारी की। प्राईवेट स्कूलों में भी कार्यक्रम की तैयारियां की गयी है। कई स्कूलों में रंगारंग कार्यक्रमों का भी आयोजन होगा। इसके लिए छात्र-छात्राओं को स्वागत गीत, नाटक, प्रहसन आदि की तैयारियां पहले से पूरी करा दी गयी हैं। गुरुजनों के सम्मान में छात्र-छात्रायें उपहार भेंट करेंगे।