शिकायती पत्रों को गंभीरता से लें पुलिस कर्मी – एसपी

0
229

थाना दिवस में आये 11 में से 3  का मौके पर ही निस्तारण

ललितपुर – प्रत्ये माह के प्रथम व तृतीय शनिवार को आयोजित होने वाले थाना दिवस को आयोजन आज पुलिस अधीक्ष नीलाब्जा चौधरी की अध्यक्षता में आयोजित किया गया।

इस मौके पर पुलिस अधीक्ष ने अपने सभी अधिनस्थ पुलिस अधिकारियों को थाना दिवस में आने वाले प्रार्थना पत्रों का समयावधि के भीतर निस्तारित रने के निर्देश दिये। आज के थाना दिवस में ग्यारह प्रार्थना पत्र प्राप्त हुये जिनमें से तीन का मौके पर ही निस्तारण किया गया।

थाना दिवस के मौके पर मोहल्ला नेहरू नगर निवासी रामू उर्फ रामचन्द्र पुत्र मिश्रीलाल यादव ने प्रार्थना पत्र देतेहुये बताया  कि उसकी पत्नी श्रीमति सुमित्रा को कोई अज्ञात व्यक्ति आये दिन मोबाइल के सिम कार्ड संख्या 7860710791 से गाली-गलौच रते हुये जान से मारने की धमकी देता है। इसके साथ ही अन्य प्रार्थना पत्रों में जमीन सम्बन्धी प्ररणों को भी दर्शाया गया जिनमें मोहल्ला तालाबपुरा निवासी हरीश पूर पुत्र इन्द्रपाल पूर ने प्रार्थना पत्र देते हुये बताया कि उसकी भूमि पर अज्ञात लोग अवैध ब्जा रना चाहते हैं जिस कारण उनकी जमीन नापी जायेए वहीं मजरा के हरपुरा ग्राम झरकौन निवासी शिवराजसिंह पुत्र छलौने ने गांव के ही नन्दू पुत्र जूजे पर अधि खेत जोतर जमीन पर नाजायज ब्जा रने का आरोप लगाते हुये शिकायत दर्ज रायी है। इधर ग्राम ल्यानपुरा निवासी मुलू पुत्र सुद्दू लोधी न गांव के ही रामसिंह, घुरई, हिम्मत व मोसद्दी पुत्रगण कामता पर जमीन पर अवैध रूप से ब्जा रने का आरोप लगाया है। वहीं पनारी निवासी मतू पुत्र नारायण ने मोहल्ला गोविन्द नगर निवासी शकील पुत्र दोस्त मोहम्मद पर नाजायज ब्जा रने, ग्राम बम्हौरी नागल निवासी मुको पुत्र भूरे लाल ने गांव के ही महाराजसिंह, प्रतिपालसिंह एवं रतनसिंह पुत्रगण लक्ष्मण पर जमीनब्जाने का आरोप लगाया है। ग्राम हसरा निवासी नरेन्द्र कुमार पुत्र रामप्रकार ने ग्राम रघुनाथपुरा निवासी गोकुल पुत्र लच्छे, रामदास पुत्र गोकुल एवं आशाराम पुत्र गोकुल पर खेत को जोतब्जा रने का आरोप लगाया है। वहीं मोहल्ला गांधीनगर निवासी महेश कुमार पुत्र हीरालाल कुशवाहा ने मोहल्ला नई बस्ती निवासी भगवानदास, मुन्नीलाल व मोहन पुत्र पुरूषोत्तम, ग्राम बुढ़वार निवासी  शम्भु दयाल पुत्र खेतसिंह लुहार ने गांव के ही कोमल व काशीराम पुत्रगण जमू लुहार पर जबरन खेत में बुवाई र अवैध रूप से ब्जा रने का आरोप लगाया है। ग्राम अमरपुर निवासी श्रीमति सेवकुवर पत्नी रामदास ने गांव के ही रामचरण पुत्र रन जू एवं शंर पुत्र रामचरण पर एवं ग्राम जामुनधानाखुर्द निवासी श्रीमति अनारली पत्नी राजू अहिरवार ने गांव के ही ग्यासी पुत्र भन्ते, मनोज पुत्र ग्यासी एवं रघुवीर पर अवैध तरीके से जमीन पर ब्जा रने का आरोप लगाया है। थाना दिवस पर प्राप्त हुये तीन प्रार्थना पत्रों में से तीन का मौके पर ही निस्तारण किया गया। साथ ही शेष बचे आठ प्रार्थना पत्रों पर पुलिस अधीक्ष ने तत्काल प्रभाव से कार्यवाही रते हुये पुलिस अधिकारियों को पत्रों के शीघ्र निस्तारण के आदेश दिये। आज के थाना दिवस में एसएसआई उदयभान सिंह, एसएसआई लालाराम विशौक, एसएसआई श्यालीराम पटेल सहित सभी चौकियों के प्रभारी प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

Reetesh kumar sharma
9936504352