शहर से भाग गई फायनेंस कंपनी

0
109

ग्वालियर बेरोजगार युवकों को लोन देने का प्रलोभन देकर उनसे फाइल चार्ज के नाम पर लाखों रुपये वसूल कर एक कंपनी रातोंरात भाग गई। ठगे गए एक सैकड़ा से अधिक युवकों ने माधौगंज थाना पुलिस को आवेदन दिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। जानकारी के अनुसार, राक्सी रोड पर दारुल हबीब काम्पलेक्स में कृष्णा फायनेंस एण्ड प्रॉपर्टी कंपनी प्राइवेट लिमिटेड ने आफिस खोल रखा था। इसके संचालक अखिलेश कुमार ने करीब एक सैकड़ा से अधिक बेरोजगार युवकों से टोकन मनी जमा कर दो से पांच लाख रुपये तक लोन दिलाने का वायदा किया। इसकी बातों में फंसकर बेरोजगारों ने पांच से बीस हजार रुपए तक टोकन मनी के रुप में जमा कर दिए। इसके बाद अखिलेश ने युवकों को पन्द्रह दिन बाद आने को कहा।

पन्द्रह दिन बाद जब युवक पहुंचे तो इनको कुछ दिन बाद आने की कहकर टरकाता रहा। इस बीच एक सैकड़ा से अधिक युवक इसके जाल में फंस गए। ज्यादातर युवकों को इसने सोमवार को बुलाया। सोमवार को सुबह 11 बजे जब बेरोजगार युवक कंपनी के आफिस पर पहुंचे तब यहां ताला बंद मिला। यहां युवकों ने अपने साथियों को बुला लिया।

कुछ ही देर में यहां आधा सैकड़ा से अधिक युवक एकत्रित हो गए। सूचना पाकर माधौगंज पुलिस भी पहुंची। इसके बाद ठगे गए युवक थाने पहुंचे एवं कंपनी संचालक अखिलेश कुमार के खिलाफ लिखित आवेदन दिया।

नई सड़क पर रहने वाले मनोज धनेलिया ने कहा कि उससे पांच हजार रुपए लेकर दो लाख का लोन दिलाने का आश्वासन दिया गया था। बिरला नगर निवासी हेमप्रकाश ने कहा कि उससे साढ़े पांच हजार रुपए फाइल चार्ज के नाम पर लिए एवं तीन लाख का लोन दिलाने की बात कही गई थी।