विकास का पैसा बीच से गायब हो जाता है – राहुल

0
197

सुल्तानपुर – कांग्रेस महासचिव व अमेठी सांसद राहुल गांधी ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार नहीं है, इसे बाद भी केंद्र सरकार ने विकास के लिए जितना पैसा दिया है उतना दूसरे राज्यों को नहीं दिया गया है, उन्होने आरोप लगाया कि, विकास के पैसा का फायदा प्रदेश को नहीं मिल रहा है, क्योंकि यह पैसा बीच से गायब हो जाता है।

राहुल ने पार्टी कार्यकताओं से अपील करते हुए कहा है कि नरेगा योजना को ढंग से लागू करने और इसका लाभ सभी को मिले यह सुनिश्चित करने के लिए गांव-गांव जाकर रोजगार कार्ड बनवाए तथा लोगों को काम दिलाकर योजना का पूरा लाभ पहुंचाने में सहयोग करें।

राहुल गांधी ने इंदिरा गांधी महाविद्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ बसपा सरकार पर जमकर हमला किया।उन्होने मायावती सरकार पर विकास की योजनाओं सही अमल न करने का आरोप जड़ा। उन्होने कहा कि केंद्र सरकार ने प्रदेश के विकास के लिए चलाई गई कई योजनाओं नरेगा, प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के लिए प्रदेश को हजारों करोड़ रुपये का पैकेज दिया है, लेकिन प्रदेश सरकार उस पैसे का सही उपयोग तक नहीं कर पा रही और यहां तक कहा कि इन योजनाओं का पूरा फायदा लोगों को नहीं मिल पा रहा है और बीच में ही पैसा गायब हो जाता है।

उन्होंने कहा कि इतना ही नहीं प्रदेश के विकास के लिए विभिन्न योजनाओं में जो धनराशि दी गई है। इसके अलावा बुंदेलखंड के लिए भी प्रधानमंत्री ने हजारों करोड़ रुपये का पैकेज दिया है। राहुल ने कहा कि जिलों के विकास के साथ-साथ गरीबों और पिछड़ों के लिए भी केंद्र की संप्रग सरकार हजारों करोड़ दे रही है, लेकिन यह पैसा गरीबों और पिछड़ों तक नही पहुंच पा रहा है।

शुक्रवार को सुल्तानपुर में हुई जिला स्तरीय सर्तकता एवं निगरानी समिति की बैठक का ज़िक्र करते हुए, उन्होंने कहा कि अभी तक तो कांग्रेस ही नरेगा योजना में गड़बड़ियों की शिकायत करती रही है, लेकिन कल हुई बैठक में तो सभी दलों के लोगों ने भी यह माना कि नरेगा योजना अच्छी है मगर अमल में खामियां है। कहा कि 2012 मिशन मेरा नही मीडिया की देन है मै तो 2012 तक समाजिक परिर्वतन की बात की है। उन्होंने गांधी ने कहा कि मै उत्तर प्रदेश को विकसित प्रदेश के रूप में देखना चाहता हूं। गांव के विकास के लिए मनरेगा के द्वारा कार्य कराये जाने में अधिकारियों को पारदर्शिता लाने को कहा है। बाद में रायबरेली जाते समय जायस चौराहे की  एक दूकान पर सामोशे का भी लुफ्त लिया।  राहुल के दौरे के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी 31 मार्च को अपने संसदीय क्षेत्र रायबरेली के दो दिन के दौरे पर आ रहीं है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com