विकलांग कल्याण विभाग की समीक्षा बैठक सम्पन्न

0
195

भविष्य में आन लाइन पेंशन वितरण किया जायेगा

कई जनपदों की धीमी प्रगति पर कड़ी फटकार
लखनऊ –  विकलांग पेंशन वितरण के लिए कम्प्यूटराइज्ड बैंक शाखा का आई0एफ0एस0सी0 कोड नं0 एक सप्ताह के अन्दर शासन में उपलब्ध कराया जाय। भविष्य में पेंशन मद में धनराशि का आवंटन जनपदवार निर्धारित लक्ष्य की संख्या के अनुरूप न करके जनपद में उपलब्ध स्वीकृत विकलांग पेंशनरों के नाम के अनुरूप किया जायेगा।

यह निर्देश आज बापू भवन सभागार में विकलांग कल्याण विभाग की समीक्षा करते हुए प्रमुख सचिव मुख्यमन्त्री एवं विकलांग कल्याण श्री राज प्रताप सिंह ने दिये। उन्होंने पूर्ण कम्प्यूटराइजेशन के कार्य में ढ़िलाई बरतने पर एन.आई.सी. के अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाई।

प्रमुख सचिव ने विकलांग कृत्रिम अंग अनुदान में ललितपुर, जालौन, बान्दा, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, आजमगढ़, औरैया, श्रावस्ती, छत्रपति शाहू जी महराज नगर की धीमी प्रगति पर अधिकारियों को कड़े निर्देश दिये। उन्होंने शादी-विवाह प्रोत्साहन योजना में महोबा मेरठ गोरखपुर, महाराजगंज, कन्नौज, बलरामपुर की असन्तोषजनक प्रगति पर गहरी नाराजगी व्यक्त की।

बैठक में विशेष सचिव श्री रामराज सिंह, निदेशक श्री अरविन्द कुमार द्विवेदी मुख्यालय के समस्त उप निदेशकों के साथ ही समस्त मण्डलीय उप निदेशक तथा जिला विकलांग कल्याण अधिकारी उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

NO COMMENTS