लीड संस्था और राशन दुकानें निलंबित करके छीन ली

0
174

सागर-  आर्थिक अन्वेषण ब्यूरो द्वारा मारे गए छापों के बाद जमाखोरों से रघु नायक प्राथमिक उपभोक्ता भंडार मकरोनिया लीड संस्था और राशन दुकानें निलंबित करके छीन ली गई हैं।

आर्थिक अन्वेषण ब्यूरो ने पिछले दिनों मकरोनिया स्थित लीड संस्था के प्रबंधक विजय जैन, पद्माकर नगर के रघुवीर साहू और कैंट के राशन दुकानदारों सहित पांच जमाखोरों के गोदाम, कार्यालय एवं निवास पर छापे मारे थे। कार्रवाई के दौरान इनके ठिकानों से 12 लाख रुपए से अधिक की सामग्री जब्त हुई। जिसमें 3260 लीटर केरोसिन,105 क्विंटल 11 किलो गेहूं और 2288 क्विंटल शकर भी शामिल है।

जमाखोरी के इस प्रकरण में विजय जैन, रघुवीर साहू, मनीष राठौर, अंकित राठौर और ऋषि राठौर के खिलाफ कैंट थाने में धारा 3-7, 420, 120 के तहत एफआईआर दर्ज होने के बाद प्रभारी कलेक्टर आरके त्रिपाठी द्वारा बुधवार को इनसे लीड संस्था और राशन दुकानें ले लीं गई है। विजय जैन के प्रबंधन वाली लीड संस्था से 22 गांवों की दुकानों को केरोसिन, शकर, गेहूं और चावल सप्लाई किया जाता था।

सहायक आपूर्ति अधिकारी आरएम सिंह ने बताया है कि प्रभारी कलेक्टर द्वारा जारी आदेश के आधार पर रघु नायक भंडार द्वारा संचालित लीड का काम अब जिला केंद्रीय सहकारी बैंक की लीड संस्थाएं करेंगी। यह संस्थाएं सेमराबाग और डुंगासरा की हैं।