रिंग रोड जोड़ेगी महानगर की चारों दिशाओं को

0
256

झांसी- शहर के अन्दर बड़े वाहनों का प्रवेश लगभग बन्द हो जाएगा। प्रशासन ने बस स्टैण्ड और ट्रांसपोर्ट नगर के लिए भगवन्तपुरा में जो स्थान चयनित किया उससे वाहन शहर के चारों दिशाओं में रिंग रोड के माध्यम से आगामी दूरी तय कर सकेंगे।

नगर एवं ग्राम नियोजन विभाग ने महायोजना 2021 में बस स्टैण्ड, ट्रांसपोर्ट नगर और उच्च शिक्षा केन्द्र के लिए कोछाभांवर को चुना था, जिसके प्रस्ताव शासन से पारित है, लेकिन लोगों की सुविधा को देखते हुए प्रशासन ने बस स्टैण्ड और ट्रांसपोर्ट नगर भगवन्तपुरा में स्थापित किए जाने का निर्णय लिया है। हालांकि अभी इसके लिए प्रशासन को शासन से मंजूरी लेना होगी। जानकारों का कहना है कि भगवन्तपुरा में बस स्टैण्ड, ट्रांसपोर्ट नगर स्थापित होने पर बड़े वाहनों का शहर में आना बंद हो जाएगा। इसका कारण महायोजना में लिंक रोड बनाने का प्रस्ताव है, जो कोछाभांवर से इंजीनियरिंग कॉलेज के पीछे से होते हुए स्लाटर हाउस से सिंगर्रा, श्रीनगर, पीएसी ग्राउण्ड के पास से ललितपुर रोड से जुड़ेगी।

इन दिनों खजराहो से झांसी तक की फोर-लेन का काम चल रहा है। इधर कोछाभांवर से ग्वालियर रोड और शिवपुरी रोड को बाई पास सड़क से जोड़ दिया गया है। कोछाभांवर से ललितपुर रोड के जुड़ते ही शहर की चारों दिशाएं रिंग रोड से जुड़ जाएंगीं। नगर एवं ग्राम नियोजन विभाग के सहायक वस्तुविद् नियोजक विशाल भारती भी मानते है कि बस स्टैण्ड, ट्रांसपोर्ट नगर के लिए भगवन्तपुरा की जमीन उपयोगी साबित होगी। उन्होंने बताया कि महायोजना में कोछाभांवर से ललितपुर रोड को जोड़ने के लिए रिंग रोड का प्रस्ताव पास है।