राहुल गाँधी ने दिया यूवा कांग्रेसियों को प्रशिक्षण

0
154

यूवाओ को राजनीती के लिए तैयार करने के लिए कांग्रेस ने नेतृत्व की जिम्मेदारी युवक कांग्रेस को सौंपी  है। बुंदेलखंड जोन के जोनल, लोकसभा व विधानसभा क्षेत्रों के पदाधिकारियों का चार दिवसीय प्रशिक्षण शिविर झाँसी के होटल श्रीनाथ में चल रहा है  इस प्रशिक्षण शिविर में आज कांग्रेस के राष्टीय महासचिव राहुल गाँधी दोपहर १:३० बजे पहुचे  ।
सबसे पहले श्री गाँधी ने  बुंदेलखंड जोन, झांसी, ललितपुर, जालौन, हमीरपुर व बांदा लोकसभा तथा विधानसभा क्षेत्रों से चुनकर आए पदाधिकारियों को बधाई दी और श्री गाँधी ने लगभग ३:३० घंटे तक  प्रशिक्षण शिविर आये युवाओं को पार्टी की नीतियां व सिद्धांत बताकर उन्हें क्रियान्वित करने का तरीका बताया साथ ही उन्होंने हर पदाधिकारी से कांग्रेस के सिद्धांतों के बारे में पूछा। उन्होंने  जनता के बीच अपनी बात रखने, योजनाओं को जनता तक पहुंचाने, युवाओं को कांग्रेस से जोड़ने का बिंदुवार प्रशिक्षण दिया
इससे पहले  प्रशिक्षण शिविर में जवाहर लाल नेहरू लीडरशिप इंस्टीट्यूट दिल्ली के 10 मास्टर ट्रेनर्स ने 90 पदाधिकारियों को कांग्रेस के मूल सिद्धांत अहिंसा, धर्म निरपेक्षता, संसदीय लोकतंत्र, सामाजिक और आर्थिक न्याय, राष्ट्रीय एकता व अखंडता तथा विश्व शांति एवं विकास के बारे में विस्तार से प्रकाश डाला। । उन्होंने कहा कि किसी भी संगठन की जान उसके युवा होते हैं। यदि युवा सक्रिय होंगे तो संगठन मजबूत होगा।
जवाहर लाल नेहरू लीडरशिप इंस्टीट्यूट के संयुक्त निदेशक सुरेश शर्मा, कर्नाटक से विधायक कृष्णा देवी गौड़ा, आंध प्रदेश के अजमत उल्ला खान, युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सदस्य अब्दुल हाफिज गांधी एवं आशीष सिंह सहित अन्य ट्रेनर्स ने युवाओं को प्रशिक्षण दिया। इसके पूर्व बुंदेलखंड के चयनित युवाओं को प्रशिक्षण देने के लिए ट्रेनिंग दी गई।

Vikas Sharma
Editor
www.upnewslive.com ,
www.bundelkhandlive.com ,
E-mail : vikasupnews@gmail.com,
editor@bundelkhandlive.com
Ph- 09415060119

NO COMMENTS