राजीव गांधी ने देश को 21वीं सदी में ले जाने की कल्पना की थी

0
144

बांदा- जिले भर मे कांग्रेसियों ने राजीव गांधी के 65वें जन्मदिवस को संकल्प दिवस के रूप में मनाया। संकल्प लिया कि प्रदेश में जाति-धर्म की राजनीति करने वाली ताकतों को बेनकाब कर 2012 के विधान सभा चुनाव में कांग्रेस को प्रदेश की सत्ता पर काबिज करेंगे।

अवस्थी धर्मशाला में आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुये जिलाध्यक्ष साकेत बिहारी मिश्र ने कहा कि राजीव गांधी ने देश को 21वीं सदी में ले जाने की कल्पना की थी। मोबाइल व कम्प्यूटर क्रांति उन्हीं की देन है। शहर अध्यक्ष मो.उमरदुर्रानी ने कहा कि 18 वर्ष के युवकों को मताधिकार, पंचायती राज एक्ट राजीव की ही देन है। राजीव के जन्म दिवस को संकल्प दिवस के रूप में मनाते हुये कहा कि वह प्रदेश से जाति व धर्म की राजनीति करने वालों को उखाड़ फेकेंगे। राजीव के सपनों को सकार करना ही उनका संकल्प है। युवक कांग्रेस के जिलाध्यक्ष राजेश दीक्षित ने राजीव के जन्म दिवस पर कार्यकर्ताओं के साथ फलदार वृक्ष लगाये।

इस कार्यक्रम में केके त्रिपाठी, रामसेवक जड़िया, मो.इदरीश, मदन गोपाल,विद्या देवी, शहनाज, जगमोहन, सुखदेव, रामविलास, रवि, संतोष, संतोष द्विवेदी, आरती अवस्थी, अजय,सुनील, इंदू, अशोक, धर्मेद्र, इसरार, अमित आदि काग्रेसी मौजूद रहे।

अतर्रा नगर कांग्रेस कमेटी ने राजीव गांधी के जन्मदिवस पर गौराबाबा मंदिर में पौधे रोपित किये। बदौसा युवक कांग्रेस ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के जन्मदिवस को राष्ट्रीय एकता एवं सदभावना दिवस के रूप में मनाया। राजीव के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित किये।

बबेरू में राजीव के जन्मदिवस पर कांग्रेसियों का जन सैलाब इस कदर उमड़ा कि सभागार में जगह कम पड़ गयी। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व विधायक रामेश्वर भाई मौजूद रहे। इस मौके पर तमाम लोगों ने कांग्रेस की सदस्यता ली।

NO COMMENTS