रविवार को भी होगी ईवीएम की जाँच

0
212

अपर जिलाधिकारी/उप जिला निर्वाचन अधिकारी उदयभानु त्रिपाठी ने मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के अध्यक्ष व मन्त्रियों को लिखे पत्र में कहा है कि बुन्देलखण्ड डिग्री कॉलेज के कोठारी हाल में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) की फ‌र्स्ट लेविल चेकिंग का कार्य चल रहा है। अवकाश के दिनों में भी यह कार्य जारी रहेगा। इसके चलते रविवार को भी प्रात: 9 से सायं 5 बजे तक ईवीएम की जाँच की जाएगी। राजनैतिक दलों के अध्यक्ष से स्वयं या फिर अपने प्रतिनिधि को उपस्थित रहने तथा जाँच के बाद मॉक पोल करने का आग्रह किया।

मायावती सरकार से इस्तीफा देने वाले कैबिनेट मन्त्री बाबूसिंह कुशवाहा ने अन्तत: आज बगावत-सी कर ही दी। उनके समर्थकों पर पिछले दिनों कसे जा रहे शिकंजे के चलते इस स्थिति की सम्भावना जतायी जा रही थी। मायावती सरकार के खिलाफ अभी तक की यह सबसे बड़ी बगावत मानी जा रही है।

पूर्व कैबिनेट मन्त्री के समर्थक के खिलाफ झाँसी व बाँदा में हुई कार्रवाई से प्रदेश की बसपा सरकार ने उन्हें पहले ही हद में रहने की ताकीद दे दी थी। उनके दूसरे समर्थकों पर भी निगरानी बढ़ा दी गयी थी। इस दबाव के चलते पूर्व कैबिनेट ने आज बगावत कर दी। पूर्व कैबिनेट मन्त्री ने कभी अपने समकक्ष रहे नसीमुद्दीन पर निशान साधा है। इसके साथ ही मुख्यमन्त्री के दो बड़े नौकरशाह को भी चपेट में लिया है। मायावती सरकार पर इस हमले का सबसे अधिक असर बुन्देलखण्ड पर रहेगा। आने वाले दिनों में पूर्व कैबिनेट मन्त्री के कई ़िजला सहकारी बैंक के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष की लाल बत्ती खतरे में पड़ सकती है। मायावती सरकार में सहकारी मन्त्री रहते समय बाबूसिंह ने दो दर्जन से अधिक ़िजलों के सहकारी बैंक में अपने समर्थकों को बिठाया था। सम्भावना जताई जा रही है कि अब यह अध्यक्ष व उपाध्यक्ष बगावत में भागीदारी कर सकते हैं। शासन स्तर पर इन सभी जिला सहकारी बैंक अध्यक्षों पर नजर रखने को कहा जा सकता है।

Vikas Sharma
Editor
www.upnewslive.com ,
www.bundelkhandlive.com ,
E-mail : vikasupnews@gmail.com,
editor@bundelkhandlive.com
Ph- 09415060119