यमुना पुल मे मरम्मत कार्य पूरा आवागमन चालू

0
273

हमीरपुर- डेढ़ महीने के लंबे इंतजार के बाद आखिरकार यमुना नदी पर बना पुल आवागमन के लिए खोल दिया गया। पिछले डेढ़ माह से यमुना नदी पुल पर मरम्मत कार्य होने के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग 86 पर आवागमन बंद कर दिया गया था। हालांकि अभी रोडवेज बसों, दोपहिया और चौपहिया वाहनों को ही निकलने की अनुमति दी गयी है।

12 जून की रात यमुना नदी के पुल की कोठी नंबर तीन का पैनल क्षतिग्रस्त हो गया था, जिसके कारण तत्काल आवागमन रोक दिया गया था। हालांकि साइड से चार पहिया व छोटे वाहनों को निकलने की सुविधा कुछ दिन पहले दे दी गयी थी। पुल की मरम्मत के लिए ब्रिज कारपोरेशन और राष्ट्रीय मार्ग के अधिकारी 13 जून को यहां पहुंचे और उन्होंने पुल को देखकर 28 दिन में चालू करने की बात कही थी।

मगर डेढ़ महीने के अंतराल में जब पुल खुलने के आसार न दिखायी पड़े, तो स्थानीय जनता ने कलेक्ट्रेट में जबरदस्त प्रदर्शन किया था। ब्रिज कार्पोरेशन ने 23 जुलाई को पुल तैयार कर लोक निर्माण विभाग को सौंप दिया था, जिसने 24 जुलाई को तारकोल की पेंटिंग करके पुल को तैयार कर दिया और शुक्रवार दोपहर 2.30 बजे इसे आवागमन के लिए खोल दिया गया। पुल खुलने के बाद बसें यात्रियों को लेकर हमीरपुर मुख्यालय पहुंची।