मुख्यमंत्री के निर्देश पर बांदा जिले के श्री अच्छे लाल को 2 लाख रु0 की आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई गई

0
565

मुख्यमंत्री के निर्देश पर बांदा जिले के श्री अच्छे लाल को 2 लाख रु0 की आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई गई

लखनऊ: 10 फरवरी, 2016 :  मुख्यमंत्री ने श्री अच्छे लाल को लोहिया आवास आवंटित करने और गांव के अन्य जरूरतमंदों को भी लोहिया आवास योजना से लाभान्वित करने के लिए जिलाधिकारी को निर्देशित किया मदद के लिए श्री अच्छे लाल ने मुख्यमंत्री के प्रति आभार जताया उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव के निर्देशों के क्रम में बांदा जिले के पंडुई गांव के निवासी श्री अच्छे लाल को 2 लाख रुपए की आर्थिक सहायता उपलब्ध करा दी गई है। मुख्यमंत्री ने श्री अच्छे लाल को लोहिया आवास आवंटित करने के साथ-साथ पंडुई गांव के अन्य सभी जरूरतमंदों को भी लोहिया ग्रामीण आवास योजना से लाभान्वित करने के लिए जिलाधिकारी को सर्वे कर आवास उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। वित्तीय सहायता तथा लोहिया आवास आवंटन के लिए श्री अच्छे लाल ने मुख्यमंत्री के प्रति आभार जताया है।
यह जानकारी आज यहां देते हुए राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि एक समाचार पत्रिका में अनुसूचित जाति के लगभग 60 वर्षीय श्री अच्छे लाल की अत्यन्त कमजोर आर्थिक स्थिति और पारिवारिक परिस्थितियों के बारे में प्रकाशित समाचार का संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री ने उन्हें वित्तीय सहायता उपलब्ध कराने का फैसला लिया था।
ज्ञातव्य है कि पिछले वर्ष हुई ओलावृष्टि के चलते फसलों के नुकसान को देखते हुए श्री अच्छे लाल को 20 हजार रुपए की आर्थिक सहायता भी जिला प्रशासन द्वारा पहले ही उपलब्ध कराई जा चुकी है। पूर्व मुख्यमंत्री श्री मुलायम सिंह यादव के नेतृत्व वाली तत्कालीन समाजवादी सरकार के कार्यकाल में
श्री अच्छे लाल को 6 बीघा भूमि का पट्टा भी आवंटित किया गया था।