महारानी लक्ष्‍मीबाई मेडिकल कॉलेज में मरीजों को मिल रही एक्‍सपायरी डेट की दवा

0
292

झांसी के महारानी लक्ष्‍मीबाई मेडिकल कॉलेज के वार्ड नंबर एक में गर्भवती महिलाओं को चिकित्‍सकों द्वारा एक्‍सपायरी डेट की दवाओं को बांटने का मामला सामने आया था। मीडिया की पहल पर मामले को संज्ञान में लेते हुए अगले दिन बुधवार को मेडिकल कॉलेज की ओर से स्‍टाफ नर्स और सिस्‍टर को नोटिस जारी कर दी गई है।

स्‍टाफ नर्स और सिस्‍टर को नोटिस जारी करने के साथ यह भी कहा गया है कि यदि ये लोग दोषी पाए गए तो इनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। बताते चलें कि बीते दिन मंगलवार को महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज के वॉर्ड नंबर एक में गर्भवती महिलाओं को एक्‍सपायरी डेट की दवाएं वितरित की गई थीं। इसमें से कुछ महिलाओं ने दवाइयां खा भी ली थीं। यह बात जैसे ही चिकित्‍सकों तक पहुंची तो अस्‍पताल में हड़कंप मच गया।

मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. हरीशचंद्र ने इस गंभीर मामले को संज्ञान में लिया। उन्होंने प्रमुख स्टोर रूम दवाईयों के स्‍टॉक को देखा। इसके बाद उन्होंने बताया कि यहां एक पुराना डिब्बा था। इस डिब्बे में डॉक्सीसाइटीन नामक दवा थी, जो कि मरीजों को बांट दी गई थीं। उन्‍होंने बताया कि यह दवाई पिछले महीने ही एक्‍सपायर हो चुकी थी।

डॉ. हरीशचंद्र ने बताया कि इस मामले में संबंधित सभी लोगों को कारण बताओ नोटिस जारी कर दी गई है। ऐसे में मामले की जांच करने के बाद यदि संबंधित लोग दोषी पाए जाते हैं तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।rrr