बुन्देलखण्ड में कांग्रेस हुई गुलाबी

0
237

भरतकूप (चित्रकूट) – बसपा के गढ़ बुन्देलखण्ड में कांग्रेस ने अब संपत पाल का गुलाबी चोला ओढ़ लिया है और गुलाबी गैंग भी कांग्रेसी रंग में रंग गई है। रविवार को भरतकूप के रौली गांव में जनसुनवाई कार्यक्रम मे दिग्विजय सिंह, प्रमोद तिवारी,प्रभा ठाकुर और मीरा सिंह ने प्रदेश की बसपा सरकार पर जमकर निशाना साधा और गुलाबी गैंग से कहा कि अब उनके संगठन की गूंज दिल्ली तक पहुंचाएंगे।14ckt1

महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ प्रभा ठाकुर ने गुलाबी गैंग को एक मिसाल बताते हुए कहा कि प्रदेश सरकार के खिलाफ गुलाबी गैंग की तरह सूबे की अन्य महिला को भी डण्डा उठाना होगा। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव दिग्विजय सिंह उर्फ दिग्गी राजा ने प्रदेश के दो कैबिनेट मन्त्रियों पर निशाना साधते हुआ कहा कि जनता को उनसे उनके रईस होने का हिसाब मांगना चाहिए। उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी के निर्देश पर वरिष्ठ नेता आज आप के समक्ष आए हैं।

नेता विधान मण्डल दल प्रमोद तिवारी ने संपत पाल की तारीफ करते हुए कहा कि सच्चा बहादुर वही होता है जो हर जुल्म के खिलाफ आवाज उठाए। महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष मीरा सिंह ने कहा कि प्रदेश में महिला सीएम होने के बावजूद महिलाओं पर अत्याचार बढ़े हैं। ऐसी सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए कांग्रेस पूरी तरह से तैयार है।

14ckt2-1

जनसुनवाई कार्यकृम की अध्यक्षता करते हुए संपत पाल ने कहा कि मायावती और मुलायम सिंह ने बुन्देलखण्ड के साथ सौतेला व्यवहार किया है। पात्र लोगों के बीपीएल कार्ड नहीं बन रहे, मनरेगा का धन गरीबों के पेट में नहीं माननीयों की तिजोरी में जा रहा है, मासूम बच्चियों से लेकर किशोरियों और महिलाओं से बलात्कार की घटनाएं काफी बढ़ी हैं। गुलाबी गैंग जुल्म के खिलाफ चुप नहीं बैठेगा। कार्यक्रम में कई जिलों से आई गुलाबी गैंग की पदाधिकारी और सदस्य शामिल रहीं।