बुन्देलखण्ड के विकास को लेकर राजनीति कर रही है राज्य सरकार-कलराज मिश्र

0
225

सरकार के पास बुन्देलखण्ड के विकास के लिए कोई एजेण्डा नहीं जनादेष से डरी माया सरकार स्थानीय निकाय चुनाव से बच रही थी

जनस्वाभिमान यात्रा के नायक कलराज मिश्र ने कहा कि बुन्देलखण्ड के विकास को लेकर राज्य सरकार महज राजनीति कर रही है।
उक्त बात कलराज मिश्र ने चित्रकूट में कही।

उन्होंने आरोप लगाया कि बुन्देलखण्ड के विकास को मिली धनराषि में भी लूट होने की संभावनाएं हैं। क्यांेकि सत्तारूढ़ दल के पास इस क्षेत्र के विकास के लिए कोई एजेण्डा नहीं है।
dsc_0193श्री मिश्र ने कहा कि 7266 करोड़ के अतिरिक्त 200 करोड़ रूपये देने का ऐलान किया गया जबकि पैकेज के तहत 1695.76 करोड़ रूपये ही उत्तर प्रदेष को अतिरिक्त केन्द्रीय सहायता के रूप में आवंटित हुए बाकी पैसा केन्द्रीय योजनाओं में पहले ही मिल रहा था उसको भी पैकेज में दिखाना यह दर्षाता है कि इनकी नीयत में खोट है, उन्होंने कहा कि 19 नवम्बर 2009 को मंजूर पैकेज की धनराषि जुलाई 2010 के बाद अवमुक्त हो पाई।
गंभीर बात तो यह है कि जो योजनाएं बनाई गई हैं वे 2012 में समाप्त हो जायेंगी
श्री मिश्र ने कहा कि केन्द्र से जो धनराषि प्राप्त हुई है उसमें मात्र 214.21 करोड़ ही खर्च हो पाये हैं तब कैसे संभव है  िकइस धनराषि का उपयोग मार्च तक हो पायेगा अन्ततः इसमें भी लूट मचने की संभावना है।
भाजपा नेता ने कहा कि राज्य सरकार के पास बुन्देलखण्ड के विकास के लिए कोई एजेण्डा ही नहीं है।
उन्होंने प्रदेष सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि जनादेष खोने के डर से स्थानीय निकाय चुनाव कराने से बच रही थी। लेकिन उच्च न्यायालय के फैसले के बाद अब चुनाव होने का रास्ता साफ हो गया है।
बुन्देल खण्ड पहुंची जन स्वाभिमान यात्रा का भव्य स्वागत किया गया। इस दौरान पूर्व प्रदेष अध्यक्ष रमापतिराम त्रिपाठी, राष्टीय प्रवक्ता रामनाथ कोविद भी मौजूद रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com