बुन्देलखण्ड की बदहाली के लिए केन्द्र और उ0प्र0 सरकार दोनों दोषी है

0
279

यात्रा के सातवें दिन जनस्वाभिमान यात्रा के नायक कलराज मिश्र ने आज चित्रकूट जिले में जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि बुन्देलखण्ड की बदहाली के लिए केन्द्र और उ0प्र0 सरकार दोनों दोषी है। पैकेज और खर्चे के नाम पर केवल राजनीति हो रही है। मायावती पत्थर की मूर्तियां लगवाते-लगवाते पत्थर दिल हो गई हैं। इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रों द्वारा जायज मांग करने पर बर्बर पुलिसिया कार्यवाही इसका जीता-जागता उदाहरण है।
श्री मिश्र ने कहा कि प्रदेश की मुखिया मायावती भ्रष्टाचार की जननी हं। गरीबों और दलितों सहित पूरे प्रदेश की जनता की गाढ़ी कमाई का पैसा भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ रहा है। मायावती ने आम जनता को प्रताड़ित किया है। वहीं समाजवादी पार्टी ने प्रदेश को लूटा और कांगे्रस ने देश को बर्बाद किया। किसान को न खाद मिल रही न बिजली न पानी, मांगने पर लाठियां और जेल मिल रही है।
भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता रामनाथ कोविद ने कहा कि मायावती ने दलितों का मान सम्मान वापस दिलाने का वादा किया था। यह सब धोखा साबित हुआ। हजारों दलितों की हत्यायें हुई सैकड़ों दलित महिलाओं की अस्मत लूटी गई। मायावती आज भी उनको धोखा दे रही हैं। बिना पैसे के एक भी दलित को नौकरी नहीं मिली।
पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं यात्रा संयोजक डा0 रमापतिराम त्रिपाठी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के शासनकाल में जो विकास कार्य शुरू हुए थे सब ठप हैं। कलराज के मंत्रित्व काल में गांव-गांव की सड़कों और पुलों का जाल बिछा था। प्रदेश की सड़कें गड्ढा मुक्त थी। लेकिन आज स्थिति बद से बदतर है।
जनस्वाभिमान यात्रा में शिवप्रताप शुक्ला, स्वतंत्रदेव सिंह, विजय बहादुर पाठक, क्षेत्रीय अध्यक्ष देवेन्द्र सिंह चैहान, दिनेश दुबे, रमेश द्विवेदी, हनुमान मिश्र, सुब्रत पाठक, दिनेश तिवारी समेत स्थानीय लोग उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

NO COMMENTS