बुंदेलखंड के स्वाभिमान के लिए भाजपा का ताकतवर होना जरूरी है

0
276

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश के चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष कलराज मिश्र ने कहा कि अब कार्यकर्ता केन्द्र सरकार के घोटालें एवं प्रदेश सरकार के भ्रष्टाचार को बूथ स्तर तक बताने का महासंग्राम करें। उन्होंने बुंदेलखण्ड में हो रहे आत्महत्याओं के दौर को केन्द्र एवं प्रदेश सरकार पर सियासत करने का आरोप लगाया।
श्री मिश्र इन दिनों बुंदेलखंड के प्रवास पर हैं। ललितपुर में आज उन्होंने कार्यकर्ताओं का आह्वान करते हुए कहा कि बुंदेलखंड के स्वाभिमान के लिए भाजपा का ताकतवर होना जरूरी है। कार्यकर्ताओं को संकल्पबंद्ध होकर काम करना पड़ेगा। जिसमें वह बुंदेलखंड में ललितपुर के नक्शे को बदल सकें। हमें घोषणा नहीं परिणाम चाहिए।
श्री मिश्र ने कहा कि कानून व्यवस्था ऐसी है कि हररोज महिलाओं के साथ दुराचार की घटनाएं हो रही हैं, भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है, किसान त्राहि-त्राहि कर रहा है, सिंचाई के साधन नहीं है, बिजली आती नहीं, नहरों में पानी नहीं किसानों को फसल का लागत मूल्य नहीं मिल पाता इसलिए अपनी आजीविका से संशकित किसान आत्महत्या कर रहा है। आज तक लगभग 400 किसानेां ने आत्महत्या की है। बुंदेलखंड में लगातार आत्महत्याओं का दौर चल रहा है। केन्द्र व प्रदेश सरकार एक दूसरे पर आरोप लगाकर सिर्फ बुंदेलखंड पर सियासत कर रहे हैं।

श्री मिश्र ने कहा कि बुंदेलखंड की आर्थिक स्थिति एवं छोटे जोत के किसान ज्यादातर खेतिहर मजदूर हैं। पानी की कमी है, पठार क्षेत्र है। यदि बंुदेलखंड के किसानों को सुविधा प्रदान की जाए तो पूरे देश को खनिज दे सकता है। उन्होंने भाजपा शासनकाल की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि सर्वप्रथम भाजपा ने ही बुंदेलखंड विकास निधि के द्वारा आधारभूत ढांचे को सुदृढ़ करने का प्रयास किया था। स्वजल धारा योजना, किसान के्रडिट कार्ड, किसान जोत बही, अन्नपूर्णा योजना एवं सड़कों का जाल भाजपा शासन के समय की देन है। गांव का विकास होगा तो प्रदेश का विकास होगा और जब प्रदेश का विकास होगा तो देश आगे बढ़ेगा और किसान खुशहाल होगा। उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड अपने स्वाभिमान के लिए विख्यात है। अंगे्रजों के समय से ही स्वाभिमान की रक्षा में बुंदेलखंड की महिलाओं का महिलाओं का विशेष योगदान रहा है। महिलाओं में विनाश करने की शक्ति है इसलिए महिलाओं को आगे आना पड़ेगा। गांव की जन कल्याणकारी योजना बंद कर दी गई हैं। यह कौन जनता को बताएगा। हमारे पारदर्शी शासन का मापदण्ड है, सुशासन और विकास।

श्री मिश्र ने कहा कि केन्द्र सरकार के घोटालों एवं प्रदेश सरकार के भ्रष्टाचार को जनता को बताने का बूथ स्तर पर महासंग्राम है। भाजपा को प्रभावी बनाया जाए जिससे समग्र बंुदेलखंड का विकास हो। उन्होंने ललितपुर में जीएस परिहार एवं दिनेश लोधी के साथ सैकड़ों युवाओं को पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई। श्री मिश्र ने मजदूर, विधवा के बेटे रूपनारायण को आईआईटी में चयनित होने पर सम्मानित किया। पार्टी के जिलाकार्यकर्ता सम्मेलन में श्री मिश्र के साथ प्रदेश उपाध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह, कुंवर मानवेन्द्र सिंह, राजेन्द्र त्रिपाठी, हनुमान मिश्रा, अरूण मेहरोत्रा, प्रदीप चैबे, जयदेव पुरोहित,डा0 अरविन्द जैन सहित सैकड़ांे कार्यकर्ता शामिल हुए।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com