बाजार लगते ही सड़क गुम हो जाती है

0
238

सागर -मुख्य सड़क पर दुकानें लगने से सैकड़ों लोगों के लिए आवागमन बंद हो जाता है। उपनगर रजाखेड़ी के शंकरगढ़ चौराहा से ग्राम पंचायत भवन की ओर जाने वाले मैदान में लगने वाला हाट बाजार कई लोगों के लिए परेशानी का सबब भी बन जाता है।  लोग अपने वाहन दूसरे रास्ते से ले जाने के लिए मजबूर हो जाते हैं। दुकानें एवं भीड़ के कारण सड़क का पता ही नहीं चलता

प्रत्येक रविवार एवं बुधवार को लगने वाले बाजार को ग्राम पंचायत द्वारा विकसित तो किया गया लेकिन दुकानदारों के लिए स्थाई जगह नहीं होने के कारण बाजार में अव्यवस्था फैल जाती है। शंकरगढ़ चौराहा से ग्राम पंचायत भवन एवं रेलवे क्रासिंग की ओर जाने वाले मार्ग पर कई कॉलोनियां एवं वार्ड हैं। यहां हजारों की शख्या मे लोग निवास करते हैं। इन्हें रविवार एवं बुधवार के दिन शाम को मकरोनिया-रजाखेड़ी आने-जाने के लिए रास्ता बदलना पड़ता है।

सूत्रो के अनुसार यह स्थिति दो-ढाई साल से है।शाम के समय तो यहां से चार पहिया वाहन निकल ही नहीं पाते हैं। ग्राम पंचायत को यहां के दुकानदारों को प्लेटफॉर्म बनाकर एक निर्धारित जगह देना चाहिए। इससे बाजार व्यवस्थित भी होगा और मुख्य सड़क पर दुकानें भी नहीं लगेंगी।