बसपाइयों ने जमकर कोसा केन्द्र सरकार की नीतियों को

0
87

धरना प्रदर्शन के दौरान निकाली भड़ास

केन्द्र की यूपीए सरकार के जन विरोधी नीतियों के विरोध में राज्य व्यापी जनहित आन्दोलन के तहत बसपा द्वारा जिला मुख्यालय के पटेल तिराहे में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन का आयोजन किया गया। जिसमें बसपाइयों ने कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी के दलित प्रेम पर करारा प्रहार किया। इसके अलावा केन्द्र सरकार द्वारा प्रदेश के साथ किये जा रहे सौतेले व्यवहार व गलत आर्थिक नीतियों से कारण देश में लगातार बढ़ रही महंगाई के लिए बसपाइयों ने यूपीएस सरकार को जमकर कोसा। शनिवार को केन्द्र की यूपीए सरकार को एक वर्ष पूरा होने के दिन आयोजित प्रदेश व्यापी धरना प्रदर्शन को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि सदर विधायक दिनेश मिश्रा ने कहा कि केन्द्र सरकार जानबूझ कर प्रदेश के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है। जिससे प्रदेश का विकास नहीं हो पा रहा है।

उन्होंने कहा कि यहां के समग्र व सन्तुलित विकास के लिए केन्द्र से 80 हजार करोड़ों रुपये की विशेष सहायत पैकेज की माँग की गई थी। जिससे यूपीए सरकार ने देने से इंकार कर दिया। श्री मिश्र ने कहा प्रदेश सरकार ने अत्यन्त महात्वाकांक्षी एवं महत्वपूर्ण तथा प्रदेश का काया पलट करने वाली नोयडा से बलिया तक की 8 लेन वाली गंगा एक्सप्रेस वे योजना पर काम शुरू करवाया। लेकिन कांग्रेस ने बीएसपी कही इससे लोकप्रियता ना हासिल कर ले इसलिए इस परियोजना को कोर्ट कचहरी में उलझाकर लटका दिया। विशिष्ट अतिथि पूर्व लोक सभा प्रभारी भैरो प्रसाद मिश्रा ने कहा कि प्रदेश में राष्ट्रीय महासचिव की दलित प्रेम महज दिखावा है। दलितों की ओट लेने के लिए राहुल गांधी यह हथकण्डा अपना रहे हैं। लेकिन अब जनता जान चुकी है कि बहन जी ही उनका सही अर्थों में विकास कर सकती हैं ।

ग्राम्य विकास मंत्री पीआरओ चन्द्रशेखर प्रसाद अंबेडकर ने कहा  कि केन्द्र की गलत आर्थिक नीतियों के चलते देश में लगातार महंगाई बढ़ती चली जा रही है। महंगाई के चलते आम आदमी का जीवन मुहाल हो गया है। यूपीए सरकार खुलेआम पूंजीपतियों को बढ़ावा दे रही है। जिसका बसपा पुरजोर विरोध करेगी। अध्यक्षता कर रहे जिलाध्यक्ष जमुना पाल ने बताया कि यह प्रदेश व्यापी धरना प्रदर्शन अनवरत जारी रहेगा। इसके बाद हर जोन में प्रत्येक बुधवार को एक विधानसभा क्षेत्रा के मुख्यालय पर कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। उन्होंने कहा कि देश की जनता केन्द्र सरकार के एक वर्ष के कार्यकाल में ही ऊब चुकी है।उन्होंने कहा कि पेट्रोल व डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी से महंगाई और बढ़ गई है।

धरने को ब्लाक प्रमुख मानिकपुर विनोद द्विवेदी, शिवभूषण पटेल, सोनपाल वर्मा, रामसागर चतुर्वेदी, सुशील द्विवेदी, विनोद बलुवा, प्रहलाद यादव, राजेन्द्र द्विवेदी ने भी संबोधित किया। संचालन लोक सभा प्रभारी कौशलेन्द्र वर्मा ने किया। इस मौके पर सैकड़ों लोग मौजूद रहे।