पृथक बुन्देलखण्ड के लिए महिअलाओं ने उठाई आवाज

0
225

बुन्देलखण्ड विकास सेना के महिला संगठन ने सुनयना राजपूत के नेतृत्व में ग्राम रजवार, बिरारी, कचनौन्दा, टीकरा तिवारी आदि गांवों में पृथक बुन्देलखण्ड प्रान्त निर्माण के लिए जनजागरण करते हुए चौपालें लगाकार ग्रामीणजनों को पृथक प्रान्त के औचित्य को समझाया।

इस मौके पर वक्ताओं ने कहा कि सरकारें हमारे बुन्देलखण्ड क्षेत्र के साथ सौतेला व्यवहार करती आ रही है सरकारों के निरन्तर शोशण और उपेक्षा के चलते हमारी और हमारे क्षेत्र की हालत बद से बत्तर हाती जा रही है। पूरे बुन्देलखण्ड में िशक्षा, रोजगार के अवसर  आदि का नितान्त अभाव है। इसी प्रकार औद्योगिक क्षेत्र मे अभाव है। इसी प्रकार औद्योगिक क्षेत्र में भी हमारा क्षेत्र अत्यन्त पिछड़ा हुआ, गरीबी, भूखमरी चहुंओर व्याप्त है लेकिन न तो जनप्रतिनिधि हमारी सुध लेते है और न ही सरकारें।

अगर हम अपनी नस्लों को विकास की मुख्य धारा से जोड़ना चाहते है तो हम सब को एक साथ मिलकर पृथक बुन्देलखण्ड प्रान्त  निर्माण में तन-मन-धन से अपने आपकी समर्पित करना पड़ेगा। इस मौके पर अनेक महिलाओं ने सदस्यता ग्रहण क। चौपाल के दौरान काजल, रेनुका, दुगाZबाई, कलावती, बेनीबाई, अहिल्योेदेवी, शकुन्तला, कृश्णादेवी, रामवती,सुमित्रा,छोटीराजा, कल्यानी आदि मौजूद रही।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com