पूर्व प्रधान की गोली मारकर हत्या

0
132

जालौन- माधौगढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम मिर्जापुर में शनिवार की शाम वर्तमान प्रधान के पुत्र ने पूर्व प्रधान की गोली मारकर हत्या कर दी। घटना के बाद गांव में जबर्दस्त तनाव है। एहतियात के तौर पर आसपास के थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार परमार्थ समाज सेवी संस्था के सचिव संजय सिंह के पिता डा. लल्ला सिंह जो कि मिर्जापुर गांव के पंद्रह साल तक प्रधान रहे हैं, शनिवार की शाम छह बजे के आसपास गांव के राठौरनपुरा मोहल्ले में संतराम राठौर के यहां इलाज करने के लिए गये हुए थे। इसी बीच गांव के प्रधान मुन्ना सिंह राठौर के पुत्र विपिन कुमार उनका रास्ता रोककर खड़े हो गए। विपिन हाथों में अपनी लाइसेंसी दोनाली बंदूक लिए हुए था। लल्ला सिंह उसके खतरनाक इरादे को समझते इससे पहले ही विपिन ने तीन फायर उनके सीने पर उतार दिए लिहाजा मौके पर ही लल्ला सिंह की मौत हो गई। सरेआम एक संभ्रांत व्यक्ति की इस तरह हत्या के बाद गांव के लोग अवाक रह गए। थोड़ी ही देर में तमाम ग्रामीणों का हजूम मौके पर जमा हो गया। घटना की सूचना मिलने के बाद माधौगढ़ सीओ अरुण सिरोही, थानाध्यक्ष मनीष कुमार सिंह फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। सरेआम हुई हत्या की इस दुस्साहसिक वारदात के चलते ग्रामीणों में आक्रोश था लिहाजा हालात को देखते हुए एहतियात के तौर पर आसपास के थानों की फोर्स भी मौके पर बुला ली गई। लल्ला सिंह की गांव में खासी इज्जत थी, किसी से उनकी किसी तरह की दुश्मनी नहीं थी। इस वजह से कोई सोच भी नहीं सकता था कि उनकी हत्या हो सकती है। दुस्साहसिक वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी विपिन कुमार गांव से फरार हो गया। पुलिस उसकी तलाश में जुटी हुई है।

हत्या की वजह को लेकर कयास लगाया जा रहा है कि मुन्ना सिंह के ग्राम प्रधान होने के बावजूद ग्रामीण लल्ला सिंह को ज्यादा इज्जत देते थे। चाहे गांव के विकास की बात हो या लोगों की व्यक्तिगत मदद, हर मामले में लल्ला सिंह ही आगे रहते थे। शायद यह बात वर्तमान प्रधान को अखरती थी। इसी के चलते उसके बेटे ने उक्त घटना को अंजाम दे दिया।