पर्यटन कार्यालय हटाने को लेकर विरोध

0
36

खजुराहो- पर्यटन नगरी में सालों से चल रहे भारत पर्यटन कार्यालय को इंदौर में शिफ्ट किए जाने का विरोध शुरू हो गया है। सोमवार को स्थानीय लोगों ने विदेशी पर्यटकों के साथ मिलकर कार्यालय शिफ्टिंग का विरोध ज्ञापन देकर जताया।

दीनदयाल अंत्योदय समिति के अध्यक्ष अजय मिश्रा सहयोगियों के साथ सोमवार को पश्चिम मंदिर समूह के सामने स्थित भारत पर्यटन कार्यालय पहुंचे। उन्होंने सूचना अधिकारी की गैरमौजूदगी में कार्यालय में पदस्थ स्वाति रूसिया को पर्यटन मंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन सौंपा।

इस दौरान अजय मिश्रा ने कहा कि यदि कार्यालय की शिफ्टिंग नहीं रुकी तो क्षेत्रीय सांसद जितेंद्र सिंह बुंदेला की अगुवाई में आंदोलन किया जाएगा। स्पेन की महिला पर्यटक लाओरा का कहना है कि वे शिफ्टिंग की बात सुनकर हैरान है। यहां सबसे ज्यादा विदेशी पर्यटक आते हैं और उन्हें कार्यालय की जरूरत होती है। स्पेन के ही जोन, स्वीडिन की फ्रीदा, मोनिका एवं इटली की अन्ना का कहना है कि यह कार्यालय बंद नहीं होना चाहिए। इस मौके पर संजीव शुक्ला, श्यामबाबू त्रिवेदी, अनीस खां, ज्ञानप्रकाश अरजरिया, मृगेंद्र सिंह, इकबाल खां आदि लोगो समेत विदेशी पर्यटक भी मौजूद रहे।

NO COMMENTS