नल कनेक्शन मुफ्त देने की तैयारी

0
200

ग्वालियर- नगर निगम परिषद ने दीपावली ऑफर के रूप में शहर के लोगों को नल कनेक्शन मुफ्त देने की तैयारी कर ली है। परिषद की बैठक में मेयर-इन-काउंसिल के इस प्रस्ताव को सर्वसम्मति से स्वीकार किया गया।

महापौर के नेतृत्व में एमआईसी बैठक में उक्त प्रस्ताव तैयार किया गया था। इसके अनुसार गरीबी रेखा के कार्डधारकों तथा नोटीफाइड मलिन बस्तियों के निवासियों को हमेशा के लिए नल कनेक्शन मुफ्त देने की स्वीकृति प्रदान की गई थी। साथ ही, हर खास-और आम को एक माह के लिए इस सुविधा का लाभ दिया जाना था।

इसके लिए अक्टूबर माह निश्चित किया गया है। इस अवधि में कोई भी व्यक्ति बिना कोई शुल्क जमा कराए न सिर्फ नया नल कनेक्शन ले सकता है बल्कि अवैध कनेक्शन भी वैध करा सकता है। बैठक में पंप चालकों को कलेक्टर रेट का वेतन दिए जाने के बिन्दु पर चर्चा की गई।

भाजपा पार्षद राजेन्द्र जैन की आपत्ति थी कि पंप चालक का काम दो घंटे का होता है और इतने काम के लिए कलेक्टर रेट पर भुगतान किए जाने से आर्थिक नुकसान होगा। महापौर विवेक शेजवलकर का कहना था कि पंप चालकों को वर्तमान में साढ़े सात सौ रुपए भुगतान किया जा रहा है, इसे बढ़ाकर डेढ़ हजार रुपए कर दिया जाए। इस पर पार्षद शम्मी शर्मा, सुधीर गुप्ता, विनोद अष्टैया आदि ने समर्थन किया। इस पर सभापति बृजेन्द्र सिंह जादौन ने वेतन बढ़ाने के निर्देश दिए।

बैठक में बहोड़ापुर से सागरताल तक की सड़क को हुडको योजना में शामिल करने, निगम की धर्मशाला मानसिक आरोग्यशाला को दिए जाने तथा निगम में कंप्यूटरीकरण का काम कर रही एजीएल कंपनी का अनुबंध एक साल और बढ़ाने आदि निर्णय लिए गए।

NO COMMENTS