नया कंडोम सेक्स लाइफ में लाएगा सुधार..

0
673

condom-sizes-546348fb785e6_exlst
डेली स्टार पर प्रकाशित खबर के मुताबिक, ऑस्ट्रेलिया के वैज्ञानिकों ने अलग तरह की साम्रगी का इस्तेमाल करते हुए एक ऐसा लेटेक्स रबड़ का कंडोम बनाया है जो कि सेक्स लाइफ में सनसनी पैदा कर सकता है।
वोलोन्गोंग यूनिवर्सिटी के शोधकर्ताओं ने एक नया अल्ट्रा डबल कंट्रासेप्‍शन तैयार किया है जो कि पहले प्रेशर बनाएगा।

ये डबल ब्रेकिंग डिजाइन सेक्स लाइफ में किसी क्रांति से कम नहीं होगा। इस कंडोम की खासियत होगी इसमें खुद-ब-खुद लुब्रिकेशन होगा जो कि कपल्स के एंज्वॉयमेंट को डबल करेगा।

शोधकर्ताओं ने इस कंडोम को मजबूत और लचीला बनाने के लिए हाइड्रोजेल का इस्तेमाल किया है। हाइड्रोजेल का इस्तेमाल कृत्रिम अंग बनाने के लिए किया जाता है।

शोधकर्ता रॉबर्ट गॉर्किन का कहना है कि इस कंट्रासेप्शन को बनाने के पीछे हमारा मकसद ये साबित करना है कि कंडोम बनाने के दौरान लेटेक्‍स की बजाय वास्तविक साम्रगी का भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

इस कंडोम को लोगों पर इस्तेमाल करके ये जानने की भी कोशिश की गई थी कि लोगों को इसके इस्तेमाल के बाद कैसा महसूस हो रहा है। डिजाइनर्स ने लोगों की प्रतिक्रिया जानने के लिए सेक्स के दौरान उनके दिमाग का स्कैन भी किया।

रॉबर्ट का कहना है कि बेशक से कंडोम लोगों की सेक्स लाइफ पूरी तरह से ना बदल पाएं लेकिन उसमें सुधार लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है।

NO COMMENTS