नकली दूध के कारोबार का भंडाफोड़ तीन गिरफ्तार

0
120

हमीरपुर- स्वास्थ विभाग की टीम ने तहसीलदार एस.एन सिंह की मौजूदगी में नगर में चल रहे सिंथेटिक दूध के कारोबार का भंडाफोड़ किया। इस मामले में 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया हैं।

दीपावली के त्यौहार के मद्देनजर दूध से जुड़े उत्पाद और उनके कारोबारियों पर नजर रखने के जिलाधिकारी ने निर्देश दिये है। शहर में जगह-जगह इसका अभियान जारी है। आज मुख्य चिकित्साधिकारी डा. ए आर सिद्दीकी के निर्देश पर छापा मारा गया। सूचना के आधार पर स्वास्थ विभाग की छापामार टीम ने टीवी अस्पताल के पास एक होटल को निशाना बनाया। यहां टीम ने सिंथेटिक दूध बनाते हुये पकड़ा। दूध बनाने का केमिकल भी मौके से बरामद किया गया। इस मामले में एक युवक को गिरफ्तार कर पुलिस के हवाले कर दिया गया। साथ ही होटल से भारी मात्रा में केमिकल बरामद किया।

कोतवाली हमीरपुर में फूलचंद्र, अशोक सचान, रामजस के खिलाफ 272, 273 आईपीसी के तहत खाद्य निरीक्षक संजय सिंह ने मुकदमा दर्ज कराया है। कोतवाली पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। इसके अलावा तीन दूधियों के दूध के नमूने और चार अन्य नमूने भरने की कार्रवाई भी हुई है।

त्योहार के आसपास सिंथेटिक दूध का कारोबार अधिक बढ़ जाता है। बीते दिनों प्रदेश के कई जिलों में छापा मारकर नकली दूध, घी और मावा बनाने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई थी।

NO COMMENTS