थ्री जी, की सेवा का तोहफा झांसी को मिलेगा

0
99

झांसी- महानगरों की तरह वीरागना महारानी लक्ष्मीबाई की नगरी के निवासियों को इसी माह में अनोखी थ्री जी(थर्ड जनरेशन) सुविधा का तोहफा मिल जाएगा। यहाँ के निवासी इस सुविधा से अपने मोबाइल फोन पर बात करने के दौरान अपनों की रग-बिरगी तस्वीर के साथ बहुत कुछ कल्पनाएं साकार कर सकेगें।

लखनऊ, कानपुर, इलाहाबाद, आगरा, गोरखपुर, वाराणसी में यह सेवा शुरू गई है और अब झासी का नम्बर है, किन्तु इसके लिए चिन्ता करने की जरूरत नहीं है। देर आये दुरुस्त आए की तर्ज पर यहां द्वितीय फेज का जो सिस्टम लगाया गया है वह अन्य की अपेक्षा आधुनिक है। दरअसल, यहा मई व जून माह में इस सेवा का काम दु्रत गति से शुरू कर दिया गया था और अगस्त में इसके शुरू होने की सम्भावना थी, किन्तु सम्बन्धित कम्पनी के कर्मचारियों के पूर्वाचल में व्यस्तता के कारण यहा विलम्ब हो गया।

बीएसएनएल सूत्रों के अनुसार यहा दो दर्जन से अधिक टावरों में थ्रीजी ट्रास रिसीवर लगा दिए गए है और इन्हे लिंकअप किया जा रहा है। नोड चालू होने शुरू हो गए है और इसी माह परीक्षण कराए जाने के बाद नेटवर्क चालू कर दिया जाएगा।

इसके जरिए डाटा को वर्तमान के मुकाबले 60 गुना अधिक तेजी से भेजा जा सकेगा। बिजनेस क्लास के लोगों के लिए यह सुविधा सर्वाधिक फायदेमंद होगी। बताया गया है कि थ्रीजी की सिम 300 रुपए की मिलेगी और ग्राहक अपनी पुरानी टूजी सिम को थ्री जी में परिवर्तित कर सकेंगे।

NO COMMENTS