झाँसी RTO विभाग ने नीलाम कर दी 11 जिंदगी…

0
809

आज देर शाम झाँसी से ग्वालियर जाने वाली हाईवे पर सवारियों से भरी जीप और ट्रक की टक्कर हो गयी। जिससे जीप में सवार 11 लोगों की मौत हो गयी। जबकि आधा दर्जन से घायल हो गये। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को उपचार के लिये मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है। जहां उनकी हालत गम्भीर बनी हुयी है। घटना झांसी के सीपरी बाजार थाना अन्तर्गत करारी के नजदीक हुयी है।

झांसी से जीवन शाह तिराहे से डग्गा मार सवारियों से भरी जीप एमपी 33 डी 0085 दतिया जा रही थी। झांसी चलकर जीप अभी करारी और अम्बावाय के बीच सत्संग भवन के नजदीक पहुंची तभी सामने से तेज गति से आ रहे ट्रक आर जे 02 जीए 7725 से जीप टकरा गयी। जिससे जीप में सवार सवारियों की चीख पुकार मच गयी। दुर्घटना को देख वहां से गुजर रहे राहगीरों ने आनन-फानन में इसकी सूचना थाना सीपरी बाजार पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने जीप में फंसे सभी लोगों को किसी प्रकार बाहर निकाला और उन्हे उपचार के लिये मेडिकल कालेज भेजा। जहां डॉक्टरों ने देर रात्रि तक 11 लोगों को मृत घोषित कर दिया। जबकि अन्य लोग घायल है। घायलों को उपचार के लिये मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है। जहां उनकी हालत गम्भीर बनी हुयी है। पुलिस ने सभी शव को कब्जे में लेकर शिनाख्त कराई।पुलिस के अनुसार मृतकों में एक दम्पति अपने बेटे-बहू और दो मासूम बच्चियों के साथ झांसी से दतिया एक रिश्तेदारी में शामिल में जा रहे थे। मृतकों में शवों की श्रीमती शगुन और पुत्तन निवासी डॉन वास्को स्कूल के नजदीक प्रेमनगर, सतेन्द्र परिहार, मंजूलता, साक्षी, सुल्तान और कोमल के रूप में शिनाख्त की गयी।  सूचना मिलते ही एएसपी चारू निगम व क्षेत्राधिकारी नगर कल्याण सिंह समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहंुचे और घटना की जानकारी ली। क्षेत्राधिकारी नगर के अनुसार अन्य मृतकों की शिनाख्त कराने का प्रयास किया जा रहा है। देर रात तक सभी शवों की शिनाख्त नही हो सकी।

हादसे में घायल

मेडिकल कालेज में भर्ती घायलों ने अपने नाम फूल सिंह निवासी दतिया, किशोरी लाल निवासी दतिया, भगवत निवासी दतिया, रामराजा निवासी करारी सीपरी बाजार,  श्रीमती निर्मला और उसकी  बच्ची  राशि निवासीगण डॉन वास्को स्कूल के पीछे प्रेमनगर, बताए। डॉक्टरों के अनुसार सभी घायलों की हालत गम्भीर बनी हुयी है।

ट्रक चालक के विरूद्ध मामला दर्ज

सीपरी थाना प्रभारी कामता प्रसाद के अनुसार शिकायत के आधार पर ट्रक चालक के खिलाफ  मामला दर्ज कर कार्रवाही शुरू कर दी। बताया गया है कि उक्त ट्रक विपरीत साईड पर चल रहा था। जिस कारण यह हादसा हुआ है।

झाँसी RTO विभाग की देखरेख में चल रहा है झाँसी में डग्गामारी करने बाली गाडियो का कारोवार , ये कारोवार केवल कमीशन पर आधारित है इतना ही नही झांसी मे  कंडम और सिरेन्डर परमिट की बस भी RTO  विभाग के आशीर्वाद से झाँसी, ग्वालियर, छतरपुर, दतिया, उरई, वेखोफ वे हिचक सैकड़ो पर यात्रियों की मौत को नीलम करती घूम रही है और इनका जिम्मेदार विभाग केवल प्रति महीना कमीसन के आधार पर उन वाहन में सवार यात्रियों की जान को हर महीने नीलाम करता है। उसी का ये परिणाम है की झाँसी में इतना बड़ा हादसा हुआ।

NO COMMENTS