झाँसी का बाढ़ नियंत्रण कार्यालय बदहाल

0
255

जिला बाढ़ नियंत्रण कार्यालय का बुरा हाल है। यहा अधिकारियो  की अनदेखी के कारण बाढ़ नियंत्रण कार्यालय में तैनात अफसर बिना सूचना के नदारद रहते हैं। इससे यहां व्यवस्थित जानकारियां और सूचनाये एकत्रित नहीं हो पा रही हैं।
सिंचाई विभाग बरसात के दिनों में उचित जानकारी व सूचनाओं के लिए पंद्रह जून से तीस सितंबर तक जिला बाढ़ नियंत्रण कार्यालय खोलता है। चौबीस घंटे खुलने वाले इस कार्यालय में एक सहायक अभियंता, सींचपाल व एक चपरासी की तैनाती रहती हैं। लेकिन इस बार बाढ़ नियंत्रण कार्यालय की व्यवस्थाएं अब तक कर्मचारियों ने नहीं संभाली है। ऐसी स्थिति में अगर किसी ग्रामीण या अन्य किसी व्यक्ति को बारिश या बांधों से संबंधित कोई सूचना लेनी हो या देनी हो, तो इसकी कोई व्यवस्था नहीं है। पहले यह कार्यालय एक कक्ष में खुला हुआ था, जिसे अब सभागार में खोल दिया गया है, जहां दिन भर लोगों की चहलकदमी बनी रहती है। हर साल अधिशासी अभियंता कक्ष में लगे फोन नंबर 0510- 2332580 को एक्सटेंशन देकर बाढ़ नियंत्रण कार्यालय में लगा दिया जाता था, लेकिन इस बार अब तक कार्यालय में फोन सुविधा शुरू नहीं की गई है।

हालांकि, जब बाढ़ नियंत्रण कार्यालय की अव्यवस्थाओं का पता लगने पर अधिशासी अभियंता बेतवा सत्यप्रिय ने गहरी नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने बाढ़ नियंत्रण कार्यालय में तैनात किए गए कर्मचारियों को तुरंत व्यवस्था संभालने के आदेश दिए। उन्होंने लापरवाही करने पर कर्मचारियों का वेतन काटने व निलंबन की चेतावनी दी है

Vikas Sharma
Editor
www.upnewslive.com ,
www.bundelkhandlive.com ,
E-mail : vikasupnews@gmail.com,
editor@bundelkhandlive.com
Ph- 09415060119

NO COMMENTS