जन चेतना के लिए राज्य में रथयात्रा निकालने का भी निर्णय

0
117

लखनऊ – समाजवादी पार्टी मुख्यालय 19, विक्रमादित्य मार्ग पर निषाद, कश्यप, बिन्द, शाक्य, तोराहा, मल्लाह, मांझी, धीमर तथा केवट समाज के प्रतिनिधियों की बैठक में आज यहां श्री मुलायम सिंह यादव के नेतृत्व में सन् 2012 में प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार बनाने और इसके लिए हर तरह से संघर्ष करने का संकल्प लिया गया। बेठक में इनके नेताओं द्वारा जन चेतना के लिए राज्य की तीन दिशाओं में रथयात्रा निकालने का भी निर्णय लिया गया।

बैठक को सम्बोधित करते हुए नेता विरोधी दल श्री शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि इस समाज को चालाकी से उपेक्षित रखा गया है। दलितों को ठेके पट्टे में आरक्षण दिया गया जबकि इस समाज की दशा उनसे बेहतर नहीं है, बदतर है। कुछ पूंजीवादी ताकतें लोकतन्त्र के चेहरे को बिगाड़ने पर उतारू हैं। श्री यादव ने कहा कि आपका समाज लोकतन्त्र की दिशा को समाजवादी पार्टी की तरफ मोड़ने की ताकत रखता है। उन्होने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार के समय मुख्यमन्त्री श्री मुलायम सिंह यादव ने इन जातियों के अधिकारों की रक्षा के लिए कई कदम उठाए थे। 16-17 जातियों को ओबीसी से अनुसूचित जाति में शामिल करने का निर्णय श्री मुलायम सिंह यादव ने लिया था, बसपा सरकार ने उसे रद्द कर दिया। समाजवादी पार्टी हमेशा पिछड़ों, मुस्लिमों, दलितों तथा गरीबों की आवाज उठाती रही है। उन्होने आश्वासन दिया कि इन जातियो को न्याय दिलाने के लिए संघर्ष जारी रहेगा।  उनकी उपेक्षा तथा अन्याय को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

बैठक में प्रतिनिधियों ने कहा कि बसपा, कांग्रेस और भाजपा ने इन जातियों के साथ बहुत अन्याय किया है। उन्होने इनके अधिकारों को छीनने का काम किया है। समाजवादी पार्टी और श्री मुलायम सिंह यादव ने ही उनके समाज की चिन्ता की है और संगठन तथा सरकार में सम्मानपूर्ण भागीदारी दी है। इस रिश्ते को निभाया जाएगा। यह समाज समाजवादी पार्टी को सत्ता में पहुंचाने के लिए सकंल्पित है।

बैठक को श्री विशम्भर प्रसाद निषाद, राष्ट्रीय महासचिव एवं विधायक, श्री बलराम यादव, पूर्व मन्त्री, श्री ओमप्रकाश सिंह, प्रदेश महासचिव, श्री राजेन्द्र चौधरी, प्रदेश प्रवक्ता,श्री एस0आर0एस0यादव, प्रदेश सचिव, श्री राम सुन्दर दास निषाद, चौ0 लालता प्रसाद निषाद, श्री किरनपाल कश्यप, श्री शंखलाल मांझी,पूर्व सॉसद, श्री धर्मेन्द्र कश्यप, विधायक तथा  श्री राजपाल कश्यप, राष्ट्रीय सचिव समाजवादी युवजन सभा आदि ने भी सम्बोधित किया। बैठक में सौ से अधिक प्रतिनिधियों से हिस्सा लिया।
सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com