चुनाव के दौरान फटक न पायेंगे डाकू : डीजीपी

0
233

लोकतंत्र के महापर्व में विघ्न डालने के दस्यु गिरोहों के मंसूबे पूरे नहीं होंगे। बीहड़ से डकैतों के सफाये का काम आगे भी जारी रहेगा। चुनाव के दौरान डकैत किसी के पक्ष में फरमान न जारी कर सकें, इसके लिए व्यापक बंदोबस्त किये गये हैं।

यह बातें प्रदेश के डीजीपी विक्रम सिंह ने कहीं। वह गुरुवार को यहां पत्रकारों से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पुलिस की सक्रियता के कारण ही डकैत बिलों में घुसे हैं। नक्सली हो या डकैत या फिर माफिया चुनाव में किसी भी प्रकार का विघ्न नहीं डाल पायेंगे। इस लोकसभा क्षेत्र में तो फूलप्रूफ व्यवस्था कर दी गयी है। फिर भी गुंजाइश की दरकार हर जगह रहती है। पुलिसिंग एक ऐसी प्रक्रिया है जिसे हर क्षण अपडेट होना पड़ता है।

उन्होंने कहा कि डकैतों के खिलाफ चलने वाला अभियान निरंतर चलता रहेगा। यह बात और है कि चुनावों के समय और भी तेजी आना स्वाभाविक है। उन्होंने कहा कि वे यहां पर पुलिस व एसटीएफ द्वारा किये गये कार्य से पूर्ण रूप से संतुष्ट नहीं हैं, क्योंकि यहां पर अभी काम करने की और भी ज्यादा गुंजाइश है।

डीजीपी ने कहा कि निष्पक्ष व शांतिपूर्ण चुनाव कराना पुलिस की पहली प्राथमिकता है और इसमें किसी प्रकार का हस्तक्षेप करने वाले को बख्शा नहीं जायेगा। इस दौरान एडीजी क्रिमिनल मिल्कियत सिंह, एडीजी ट्रैफिक अरुण गुप्ता, आईजी एसटीएफ केएल मीणा, एसपी एसटीएफ अमिताभ यश तथा एसपी राकेश प्रधान भी मौजूद रहे। इससे पहले पुलिस महानिदेशक विक्रम सिंह ने दस्यु प्रभावित क्षेत्र सकरौंहा पहुंचकर ग्रामीणों से बातचीत की और निर्भय होकर मतदान करने को कहा।