चार दर्जन से अधिक दुकानें जल कर राख

0
222

बांदा- शार्ट सर्किट से लगी आग से शहर में चार दर्जन से अधिक दुकानें जल कर राख हो गयीं। इस अग्निकांड में लगभग दो करोड़ की संपत्ति के नुकसान होने का अनुमान है।

शहर के बीचों-बीच बसी मनिहारी बाजार में शनिवार की रात लगभग 11 बजे शार्ट सर्किट से एक दुकान में आग लग गयी। देखते ही देखते आग ने आसपास की दुकानों को भी अपने चपेट में ले लिया। दुकानदार भी रोते बिलखते अपनी धधक रही दुकानों को बचाने के लिए काफी मशक्कत करते रहे, लेकिन नाकामयाब रहे। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने घंटों मशक्कत के बाद दूसरे दिन रविवार की दोपहर आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक दुकानदार अपना सब कुछ गंवा चुके थे।

अग्निकांड की जानकारी होते ही सदर विधायक विवेक सिंह,नगर पालिका अध्यक्ष राजकुमार राज, व्यापार मण्डल के जिलाध्यक्ष संतोष गुप्ता, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष संजय गुप्ता आदि ने इस घटना पर दुख व्यक्त करते हुये पीड़ित व्यापारियों की हर संभव मदद किये जाने की मांग की।

प्रशासन ने 46 अग्निपीड़ितों को अहेतुक सहायता के रूप में एक-एक हजार की धनराशि तत्काल प्रदान की। शेष बचे पीड़ितों को जांचोपरांत सहायता दिये जाने का आश्वासन दिया। एसडीएम सदर नंदन चक्रवर्ती ने बताया कि अग्निकाड में करीब दो करोड़ के नुकसान की पुष्टि हुई है। घटना की रिपोर्ट शासन को भेजी जा रही है।