घर बन गया दरबार

0
176

सागर- महापौर चुने जाने के बाद किन्नर कमला बुआ का घर एक नेता के दरबार में बदल गया। पहला दिन स्वागत – सत्कार और बधाई देने वालों के बीच गुजरा। कुछ लोगों ने अपनी समस्याएं भी सुनाई। व्यस्तता के बावजूद वे एक दाह संस्कार में भी शामिल हुई।

नव निर्वाचित महापौर के इतवारी वार्ड स्थित निवास पर सुबह से ही दरबार जैसा माहौल था। उनकी दिनचर्या बुधवार को आम दिनों से अलग रही। सुबह 8 बजे सोकर उठीं अखबार पढ़ने के बाद लोगों से मुलाकात का दौर शुरू हो गया। दोपहर 12 बजे तक वे लोगों से मिलती रहीं। बाद में प्रथम महापौर नवीन जैन की माता जी की अंतिम यात्रा में शामिल हुई।

दोपहर 2 बजे वापस आकर नहाने के बाद पूजा अर्चना कर फिर लोगों से मुलाकात करने लगीं। इतवारी वार्ड की सुशीला बाई ने कमला बुआ के पैर छुए और राशन कार्ड बनवाने की मांग की। साबूलाल मार्केट के सलीम राइन समर्थकों के साथ मिलने गए। उन्होंने बुआ से आशीर्वाद लिया और मार्केट के व्यवस्थापन की बात की।

खुरई के खुर्शीद भाई ने महापौर का माला पहनाकर स्वागत किया और मिठाई खिलाई। शहर के नेताओं को छोड़कर सभी वगोर्ं के लोग स्वागत करने पहुंचे। जनता दल यू शहर इकाई के अध्यक्ष काजी बहावउद्दीन समर्थकों का जुलूस लेकर स्वागत करने गए। उन्होंने बुआ का स्वागत माला पहनाकर किया और मिठाई खिलाई। नगर निगम के कुछ कर्मचारी भी वहां देखे गए लेकिन मीडिया के पहुंचते ही वहां से चले गए। बुआ का आंगतुकों से कहना था कि घर के दरवाजे 24 घंटे खुले रहेंगे। मेरा प्रयास होगा यहां से कोई निराश नहीं जाए।

NO COMMENTS