ग्रास लैण्ड चौकी के सभी सिपाही लाइन हाजिर

0
70

झांसी – वाहनों से अवैध वसूली के आरोप में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार ने ग्रास लैण्ड चौकी के सभी सिपाहियों को लाइन हाजिर कर दिया है। लाइन हाजिर किए गए सिपाहियों के स्थान पर नए की तैनाती कर दी गई है। सीपरी बाजार थाना क्षेत्र की ग्रास लैण्ड चौकी पर एक दारोगा और छह कांस्टेबलों की तैनाती रहती है। काफी दिनों से एसएसपी को शिकायत मिल रही थी कि इस चौकी पर तैनात सिपाहियों द्वारा करारी के पास वाहन चालकों से अवैध वसूली की जा रही है। poli1

उन्होंने इसकी जांच चौकी प्रभारी रामबाबू को सौंपी थी। जानकार सूत्रों का कहना है कि चौकी प्रभारी ने सिपाहियों को वसूली में लिप्त न रहने की सलाह भी दी लेकिन वह नहीं माने। इसको लेकर दारोगा व सिपाहियों में तू तड़ाक भी हुई। आखिरकार चौकी प्रभारी ने जांच रिपोर्ट एसएसपी को सौंप दी। इस रिपोर्ट के आधार पर एसएसपी ने चौकी पर तैनात कांस्टेबल कल्लू सिंह, राजेश, संजीव कुमार, लालजी शुक्ला परशुराम और भक्त फालगुन सखाबादल को लाइन हाजिर कर दिया है। उनके स्थान पर पुलिस लाइन में तैनात तुलाराम एसपीओ कार्यालय में पदस्थ मोहम्मद असलम गोविन्द सिंह समेत छह सिपाहियों की तैनाती की गई है।
गौरतलब है कि यह चौकी पहले से ही विवादित रही है।

पिछले दिनों भ्रष्टाचार उन्मूलन विभाग की टीम ने ट्रक चालक से रुपये वसूल करते समय ग्रास लैण्ड चौकी पर तैनात सिपाही राजेन्द्र बहादुर और विनोद कुमार शर्मा को पकड़ा था। इन दोनों को निलंबित किया गया था। ग्रास लैण्ड चौकी प्रभारी मनोज कुमार को भी लाइन हाजिर किया जा चुका है। उनके स्थान पर एसओजी से हटाए गए उप निरीक्षक रामबाबू को भेजा गया था।


Vikas Sharma
bundelkhandlive.com
E-mail : editor@bundelkhandlive.com
Ph-09415060119

NO COMMENTS