क‌र्त्तव्य में लापरवाही को सहन नहीं

0
122

महोबा- बुधवार को जिलाधिकारी ने अचानक तहसील पहुंचकर राजस्व अभिलेखों का निरीक्षण किया। इसमें तमाम त्रुटियां पाये जाने पर उन्होंने कर्मचारियों की कार्यप्रणाली में सुधार लाने की चेतावनी दी।

जिलाधिकारी वीवी पंत ने अचानक तहसील पहुंचकर अधिष्ठान लिपिक अनिल तिवारी व विविध लिपिक जलील अहमद से राजस्व अभिलेख एवं आय जाति प्रमाण पत्र जारी करने के अभिलेख तलब किये। पत्रावलियों के तमाम त्रुटियां पाये जाने पर जिलाधिकारी ने विविध लिपिक व अधिष्ठान लिपिक को चेतावनी देते हुए कहा कि एक सप्ताह में वह अपनी कार्यप्रणाली में सुधार लायें अन्यथा उनके विरुद्ध विभागीय कार्रवाई की जायेगी। जिलाधिकारी ने कंप्यूटर से खसरा खतौनी को नियमानुसार रजिस्टर में दर्ज न करने व प्रतियों की संख्या दर्ज न किये जाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए इन्हें प्रतिदिन रजिस्टर में दर्ज करने के निर्देश दिये है। डीएम ने उपजिलाधिकारी ब्रजराज यादव, तहसीलदार राजेश शुक्ल के साथ निर्माणाधीन तहसील भवन का निरीक्षण किया। निर्माण कार्य में मानक के विपरीत निर्माण सामग्री का प्रयोग पाये जाने पर उन्होंने उप जिलाधिकारी के निर्माण सामग्री का तत्काल नमूना लेकर जांच कराने के निर्देश दिये

निरीक्षण के दौरान राजस्व कर्मचारियों को निर्देश देते हुये जिलाधिकारी ने कहा कि वह भूमि विवाद के मामलों को गंभीरता से ले एवं सरकारी आदेशों को राजस्व अभिलेखों में दर्ज करें। जिलाधिकारी ने चेतावनी देते हुये कहा कि क‌र्त्तव्य में लापरवाही को सहन नहीं किया जायेगा एवं दोषी पाये जाने पर कर्मचारियों के विरुद्ध कार्रवाई की जायेगी।