कुश्ती व जिम्नास्टिक में झांसी का वर्चस्व

0
206

झांसी- श्री लक्ष्मी व्यायाम मंदिर के जिमनेशियम हाल में आयोजित अन्तर जनपदीय पुलिस जूडो, कुश्ती व जिम्नास्टिक प्रतियोगिता का आज समापन हो गया।

प्रतियोगिता का समापन व पुरस्कार वितरित करते हुये मुख्य अतिथि पुलिस उप महानिरीक्षक झांसी परिक्षेत्र बद्री प्रसाद सिंह ने कहा कि जिन खिलाड़ियों ने पुरस्कार प्राप्त किये हैं, उन्होंने साबित किया है कि सफलता के लिये मेहनत जरूरी है और जिन्हे पुरस्कार नहीं मिला, उन्हे चाहिये कि वह आने वाले समय में और अधिक मेहनत करे। प्रतियोगिता में जूडो में पुरुष वर्ग में कानपुर नगर ने प्रथम, कानपुर देहात ने द्वितीय, महिला वर्ग में कानपुर नगर प्रथम व झांसी द्वितीय रहा। कुश्ती में झांसी प्रथम व कानपुर देहात द्वितीय, कुश्ती की फ्री स्टाईल स्पर्धा में झांसी प्रथम व कानपुर नगर द्वितीय तथा जिम्नास्टिक प्रतियोगिता में झांसी प्रथम व कन्नौज द्वितीय रहा।

जूडो पुरुष में कानपुर नगर के करन सिंह, महिला वर्ग में जिला जालौन की मोहिनी तिवारी, कुश्ती ग्रीक रोमन में पुरुष वर्ग में झांसी के हरिश्चन्द्र, कुश्ती फ्री स्टाईल में झांसी के हरिहर सिंह, जिमनस्टिक में झांसी के मोहम्मद अतीफ ने व्यक्तिगत चैम्पियनशिप हासिल की। समापन समारोह में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एल.वी. एन्टनी देवकुमार, क्षेत्राधिकारी अनिल कुमार, श्री लक्ष्मी व्यायाम मंदिर के प्राचार्य डा. लल्लूराम आदि उपस्थित रहे। संचालन आरक्षी श्याम सुन्दर ने किया।