कालाबाजारी के लिए जा रहा चावल गेंहू पकड़ा

0
226

सिरसा कलार थाना क्षेत्र में ग्राम जहटौली के पास कालाबाजारी के लिए ट्रैक्टर ट्राली में लादकर ले जाए जा रहे सरकारी कोटे के गेंहू और चावल को पूर्ति निरीक्षक और पुलिस टीम ने पकड़ लिया। ट्रैक्टर चालक को हिरासत में ले लिया गया है।

गरीबों के लिए आने वाले गेंहू चावल को कोटदार अपने फायदे के लिए गांव में वितरित न कर कालाबाजारी कर रहे हैं। सोमवार को खाद्यान्न लदे ट्रैक्टर ट्राली के पकड़े जाने के बाद एक बार फिर सार्वजनिक वितरण प्रणाली की पोल खुल गई। मिसुरपुरा गांव से कोटे का 13 कुंटल चावल और 16 कुंटल गेहूं ट्रैक्टर ट्राली में लादकर औरैया के बाजार में बेचने के लिए ले जाया जा रहा था।

जहटौली निवासी मुन्ना पांडेय का ट्रैक्टर इसके लिए भाड़े पर लिया गया था लेकिन खाद्यान्न बिकने के लिए औरया पहुंचता इससे पहले ही गांव वालों को इसकी भनक लग गई और उन लोगों ने एसडीएम कालपी को इसकी खबर कर दी जिसके बाद एसडीएम ने तत्काल क्षेत्र के पूर्ति निरीक्षक को मौके पर पहुंचने का निर्देश दिया। सिरसा कलार थानाध्यक्ष सुनीत कुमार सिंह को भी इसके बारे में बताया गया। खबर मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंच कर चावल और गेंहू लदे उक्त ट्रैक्टर को कब्जे में लेकर चालक को हिरासत में ले लिया। माल की बरामदगी होने के बाद पूर्ति निरीक्षक ने संबंधित कोटेदार के खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज करा दिया है। पहले भी उक्त कोटदार द्वारा कोटे का चावल और गेहूं बेचने की शिकायत आ चुकी है लेकिन सटीक सूचना पहली बार मिली और माल पकड़ लिया गया।